उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने जम्मू कश्मीर में शांति के लिए सुरक्षा बलों की भूमिका की सराहना की

उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने समाज के हर वर्ग, कारोबारी घरानों और संगठनों से सैनिकों के लिए बेहतर सुविधाएं बनाने की दिशा में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए एक इकाई और एक टीम के रूप में साथ आने का आह्वान किया.

Advertisement
Read Time: 10 mins
मनोज सिन्हा ने कहा कि जवान हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं. (फाइल)
श्रीनगर:

जम्मू कश्मीर के उपराज्यपाल मनोज सिन्हा ने केंद्र शासित प्रदेश में शांति और सुरक्षित माहौल बनाए रखने में सुरक्षा बलों की भूमिका की शुक्रवार को सराहना की. सिन्हा ने यहां सेना के 92 बेस अस्पताल में अत्याधुनिक सीटी स्कैन सेंटर का उद्घाटन किया. उन्होंने सीटी स्कैन सेंटर को आधुनिक सुविधाओं से लैस करने के लिए अस्पताल के डॉक्टरों और पूरी टीम को बधाई दी. उन्होंने सीएसआर (कारोबारी सामाजिक दायित्व) पहल और सशस्त्र बलों के साथ सहयोग के लिए नेशनल स्टॉक एक्सचेंज फाउंडेशन का आभार व्यक्त किया. 

उपराज्यपाल ने कहा, ‘‘यह उन बहादुर जवानों को सर्वाेत्तम संभव देखभाल सुविधा प्रदान करने के हमारे वादे की पुष्टि है जो ‘सेवा परमो धर्म' के आदर्श वाक्य के साथ अग्रिम मोर्चे पर सेवा करते हैं और हमारी सुरक्षा के लिए अपनी जान जोखिम में डालते हैं.''

सिन्हा ने कहा कि यह सैनिकों के प्रति अटूट प्रतिबद्धता का प्रतीक है और यह सुनिश्चित करना है कि उन्हें वह असाधारण देखभाल सुविधा मिले जिसके वे हकदार हैं. उपराज्यपाल ने केंद्र शासित प्रदेश जम्मू कश्मीर में शांति और सुरक्षित माहौल बनाए रखने में सुरक्षा बलों की भूमिका की सराहना की.

उन्होंने समाज के हर वर्ग, कारोबारी घरानों और संगठनों से सैनिकों के लिए बेहतर सुविधाएं बनाने की दिशा में अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करने के लिए एक इकाई और एक टीम के रूप में साथ आने का आह्वान किया.

उपराज्यपाल ने सुरक्षा बलों के जवानों के बेहतर स्वास्थ्य संबंधी जरूरतों को पूरा करने में 92 बेस अस्पताल के डॉक्टरों और नर्सिंग स्टाफ के प्रयासों की सराहना की. उन्होंने कहा कि नई सुविधा त्वरित निदान सुनिश्चित करेगी और बेहतर उपचार प्रदान करने में मदद करेगी. 

ये भी पढ़ें:

* अनुच्छेद 370 का मामला इस मुद्दे तक ही सीमित रहेगा कि कोई संवैधानिक उल्लंघन हुआ है या नहीं : CJI
* सत्ता के अस्तित्व और दुरुपयोग के बीच अंतर है, इसलिए हमें इसे लेकर भ्रम नहीं करना चाहिए : सुप्रीम कोर्ट
* जम्मू कश्मीर में LOC पर भारतीय और पाकिस्तानी सैनिकों ने एक-दूसरे को मिठाइयां वितरित कीं

Advertisement
(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Hathras Stampede: AK Jain, पूर्व DGP, UP: 'क्या कर रहा था स्थानीय प्रशासन'? UP News | Hathras Satsang Accident