खराब मौसम नहीं आया आड़े, जवानों ने कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश की नाकाम, तीन ढेर

खुफिया सूचना के आधार पर जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. 28 और 29 अगस्त की रात को यह कार्रवाई की गई, जब एलओसी पर सेना को संदिग्ध हरकत होते हुए नजर आई. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

जम्मू-कश्मीर के कुपवाड़ा में घुसपैठ की कोशिश नाकाम हो गई है. जवानों ने कुपवाड़ा में घुसपैठ करने की कोशिश कर रहे दो आतंकियों को ढेर कर दिया है. यह एनकाउंटर कुपवाड़ा के माछिल और तंगधार सेक्टर में हुआ है. 

खुफिया सूचना के आधार पर जवानों ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया. 28 और 29 अगस्त की रात को यह कार्रवाई की गई, जब एलओसी पर सेना को संदिग्ध हरकत होते हुए नजर आई. ख़राब मौसम में भी अलर्ट जवानों ने ऑपेरशन को अंजाम दिया और एलओसी पर ऑपेरशन अभी भी जारी है. 

सेना की श्रीनगर स्थित चिनार कोर ने सोशल मीडिया मंच ‘एक्स' पर एक पोस्ट में कहा, ‘‘घुसपैठ के संभावित प्रयासों की खुफिया जानकारी के आधार पर, भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 28 और 29 अगस्त की मध्य रात्रि को कुपवाड़ा के मच्छल क्षेत्र में एक संयुक्त अभियान चलाया था.''

सेना ने कहा, ‘‘खराब मौसम के दौरान संदिग्ध गतिविधियां देखी गईं और सैनिकों ने गोलीबारी की. संभवत: दो आतंकवादी मारे गए हैं. सेना ने कहा कि माना जा रहा है कि तंगधार इलाके में नियंत्रण रेखा पर एक अभियान के दौरान एक और आतंकवादी मारा गया है.

उसने कहा, ‘‘घुसपैठ की संभावना के बारे में खुफिया जानकारी के आधार पर भारतीय सेना और जम्मू-कश्मीर पुलिस ने 28 और 29 अगस्त की मध्य रात्रि को कुपवाड़ा के तंगधार क्षेत्र में घुसपैठ विरोधी संयुक्त अभियान शुरू किया था.'' सेना ने कहा, ‘‘एक आतंकवादी के मारे जाने की संभावना है.'' अंतिम रिपोर्ट मिलने तक दोनों अभियान जारी थे.
 

Featured Video Of The Day
Mosad ने Hezbullah से कर लिया हिसाब बराबर? Lebanon में क्यों हुई Pager Strike