J&K : डोडा में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, भीषण गोलीबारी जारी

अधिकारियों ने बताया कि मंगलवार को जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले के सुदूर वन क्षेत्र में सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हुई.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में मंगलवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. अधिकारियों ने बताया कि डोडा जिले के गोली-गाडी वन क्षेत्र के ऊपरी इलाकों में आतंकवादियों की मौजूदगी के बारे में खुफिया जानकारी मिलने के बाद सुरक्षा बलों ने घेराबंदी और तलाशी अभियान शुरू किया. एक अधिकारी ने बताया, "जब सुरक्षा बल छिपे हुए आतंकवादियों के करीब पहुंचे, तो उन्होंने गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई." उन्होंने बताया कि इलाके में अभी भी गोलीबारी जारी है.

यह घटना लगभग 200 किमी दूर कठुआ जिले में कम से कम एक दर्जन सैनिकों को ले जा रहे दो सैन्य ट्रकों पर समन्वित आतंकी हमले के बाद पांच सैनिकों की मौत और पांच अन्य के घायल होने के एक दिन बाद हुई है. सूत्रों ने कहा, इसकी संभावना नहीं है कि डोडा में फंसे आतंकवादी सोमवार के हमले में शामिल थे.

कठुआ हमला पिछले 48 घंटों में सेना पर दूसरा हमला था; रविवार को आतंकियों ने राजौरी में एक सैन्य शिविर पर हमला कर दिया. एक सैनिक घायल हो गया लेकिन हमले को विफल कर दिया गया.

इससे एक दिन पहले कठुआ जिले के बदनोटा गांव में सेना के वाहन पर आतंकवादियों ने घात लगाकर हमला कर दिया था जिसमें एक जेसीओ सहित पांच जवान शहीद हो गए थे, जबकि पांच अन्य जवान घायल हो गए थे. इस घटना के एक दिन बाद डोडा के गोली-गाडी फॉरेस्ट एरिया में मुठभेड़ शुरू हुई.
 

Featured Video Of The Day
One Nation One Election प्रस्ताव के समर्थक और विरोधियों के तर्क-वितर्क
Topics mentioned in this article