पिता और चाचा की आतंकी हमले में हो गई थी मौत, जानें कौन हैं शगुन परिहार जिन्हें किश्तवाड़ से बीजेपी ने दिया टिकट

बीजेपी की ओर से टिकट मिलने के बाद शगुन परिहार बेहद खुश हैं और साथ ही वह इस मौके पर इमोशनल भी होती हुई नजर आईं.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

जम्मू-कश्मीर में सितंबर में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं और ऐसे में बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों की अपनी पहली सूची जारी कर दी है. बीजेपी ने पहले चरण में की सीटों के लिए ही 15 उम्मीदवारों की पहली सूची जारी की है. इस सूची में इकलौती महिला उम्मीदवार शगुन परिहार हैं. बीजेपी ने शगुन परिहार को किश्तवाड़ से विधानसभा चुनाव का टिकट दिया है. बता दें शगुन परिहार बीजेपी के दिग्गज नेता रहे अनिल परिहार की भतीजी हैं, जिनकी हिजबुल मुजाहिद्दीन द्वारा किए गए आतंकी हमले में मौत हो गई थी. इसी हमले में शगुन के पिता की भी मौत हो गई थी. 

किश्तावड़ से बीजेपी ने शगुन को दिया टिकट

बीजेपी की ओर से टिकट मिलने के बाद शगुन परिहार बेहद खुश हैं और साथ ही वह इस मौके पर इमोशनल भी होती हुई नजर आईं. उन्होंने कहा, "मैं बहुत कृतज्ञ महसूस कर रही हूं कि मेरी पार्टी और संगठन ने मुझे यह मौका दिया. मैं नरेंद्र मोदी जी और जेपी नड्डा जी की आभारी हूं कि उन्होंने मुझे यह मौका दिया... मुझे विश्वास है कि मैं इस कसौटी पर खरा उतरने की पूरी कोशिश करूंगी."

Advertisement

चुनावों पर शगुन ने कही ये बात

उन्होंने आगे कहा, "मुझे पूरा विश्वास है कि मेरे किश्तवाड़ के लोग किश्तवाड़ की बेटी को खुले दिल से अपनाएंगे. यह इलेक्शन केवल परिहार परिवार का नहीं बल्कि यह इलेक्शन उन तमाम शहीदों के परिवार का है जिन्होंने देश की अखंडता के लिए अपना बलिदान दिया है. यह इलेक्शन तमाम किश्तवाड़वासियों का है, जो किश्तवाड़ में अमन सुकून और भाईचारा चाहते हैं." 

Advertisement

कहा- बीजेपी ने मुझपर भरोसा दिखाया

शगुन ने कहा, "भारतीय जनता पार्टी ने मुझपर यह विश्वास जताया है और यह हमारा जो संगठन है और उसने मुझे यह मैंडेट दिया है तो बीजेपी और किश्तवाड़ा के लोग सब मिलकर कदम-कदम पर मेरा मार्गदर्शन करेंगे". बता दें कि 2018 में हुए आतंकी हमले में अजीत परिहार और अनिल परिहार आतंकी हमले में शहीद हुए थे. 

Advertisement

परिवार में खुशी का माहौल

शगुन ने कहा, "इस मौके पर परिवार में बहुत खुशी का माहौल है. हमने उनके लिए जो चीजें सोची थीं वो चीजें हमें आज मिल रही हैं. हम उनके लिए यह चीजें चाहते थे लेकिन अब हमें यह मिल रही हैं. अगर मैं इन चीजों पर मैं ज्यादा बोलूंगी तो मैं रो दूंगी और हमारे संगठन का साथ हमारे ऊपर उस वृक्ष की तरह रहा जो हमतक आने वाली हर धूप, हर बारिश को हम तक आने से पहले ही टाल देता था. बीजेपी एक बहुत बड़ी पार्टी है जो अपने हर सदस्य तक पहुंचती है और हर सदस्य का ध्यान परिवार की तरह रखती है. हमारे पापा और छोटे पापा के जाने के बाद, हमारी पार्टी के तमाम कार्यकर्ताओं ने, सभी वरिष्ठ नेताओं ने चाहे वो सेंटर के हों या स्टेट के हों ने हमारा ध्यान रखा और हर चीज में हमारा मार्गदर्शन किया है".

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?