Vaishno Devi Seat Result 2024 : बदरीनाथ-अयोध्या हारने के बाद बीजेपी को नवरात्रि में मिला माता का आशीर्वाद, वैष्णो देवी सीट जीती

रजनीकांत कटारिया 2014 के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार थे. हालांकि इस चुनाव में बीजेपी ने बलदेव राज शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस की टिकट पर भूपिंदर सिंह चुनावी मैदान में हैं.  

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

बदरीनाथ और अयोध्या में हारने के बाद बीजेपी ने श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से जीत हासिल कर ली है. यहां से बीजेपी ने बलदेव राज शर्मा को मैदान में उतारा था और रुझानों में वह सुबह से ही बड़त बनाए हुए थे. बता दें कि, श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट जम्मू और कश्मीर के उधमपुर जिले के अंतर्गत आती है. यह विधानसभा सीट कटरा क्षेत्र में आती है, जो वैष्णो देवी मंदिर के निकट है.

भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) और कांग्रेस का इस सीट पर प्रभाव रहा है.  श्रीमाता वैष्णो देवी विधानसभा सीट का धार्मिक और सांस्कृतिक महत्व है, क्योंकि यह क्षेत्र श्रद्धालुओं के लिए एक प्रमुख तीर्थ स्थल है.2014 के विधानसभा चुनाव में इस सीट पर भारतीय जनता पार्टी के उम्मीदवार को जीत मिली थी.

स्कोर कार्ड 

  • कांग्रेस-एनसी गठबंधन - 51 सीटों परआगे
  • बीजेपी - 29 सीटों पर आगे
  • पीडीपी - 2
  • अन्य - 8 सीटों पर आगे
बीजेपीकांग्रेसजीत
बलदेव राज शर्माभूपिंदर सिंहबलदेव राज शर्मा जीते

रजनीकांत कटारिया 2014 के चुनाव में बीजेपी के उम्मीदवार थे. हालांकि इस चुनाव में बीजेपी ने बलदेव राज शर्मा को अपना उम्मीदवार बनाया है. वहीं कांग्रेस की टिकट पर भूपिंदर सिंह चुनावी मैदान में हैं.  रजनीकांत कटारिया को पिछले चुनाव में 22,000 से अधिक मतों से जीत मिली थी. 

Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Election Result: "Congress के भीतर ऐसे लोग हैं जो...” Anil Vij ने किया बड़ा दावा