"सरकार बनी तो लौटा देंगे" : कश्मीर जाकर राहुल गांधी ने क्या किया बड़ा वादा?

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने बुधवार को जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए जनता से कई वादे किए.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर (Jammu and Kashmir) में विधानसभा चुनाव को लेकर सभी दलों की तरफ से तैयारी जारी है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी बुधवार को जम्मू कश्मीर पहुंचे. कांग्रेस नेता ने केंद्र सरकार पर जमकर हमला बोला और साथ ही जनता से वादा किया कि वो जम्मू कश्मीर के स्टेटहुड को वापस दिलवाएंगे. राहुल गांधी ने अपने संबोधन में बेरोजगारी, बिजली की समस्या और देश में नफरत बढ़ने का आरोप लगाया. 

लोकसभा में विपक्ष के नेता राहुल गांधी ने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार किसी राज्य का दर्जा छीना गया है. केंद्र सरकार ने एक राज्य को खत्म कर दिया. लोगों के अधिकार छीन लिए गए. उन्होंने लोगों को भरोसा दिलाया कि उनकी पार्टी ‘इंडियन नेशनल डेवलपमेंट इंक्लूसिव अलायंस' (इंडिया) के सहयोगी दलों की मदद से केंद्र शासित प्रदेश के राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेगी. 

लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष ने कहा, ‘‘हम इस क्षेत्र के राज्य के दर्जें की बहाली सुनिश्चित करेंगे, भाजपा चाहे या न चाहे. हम ‘इंडिया' गठबंधन के बैनर तले सरकार पर इसके लिए दबाव डालेंगे.''गांधी रामबन जिले के बनिहाल विधानसभा क्षेत्र में आने वाले संगलदान में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे. इस क्षेत्र में तीन चरणों में होने वाले विधानसभा चुनाव के पहले चरण के तहत 25 अन्य क्षेत्रों के साथ 18 सितंबर को मतदान होना है.

कांग्रेस की प्रदेश कमेटी के पूर्व अध्यक्ष विकार रसूल वानी इस निर्वाचन क्षेत्र से चुनाव लड़ रहे हैं और उन्हें नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) के उम्मीदवार सज्जाद शाहीन और भाजपा के सलीम भट से कड़ी चुनौती मिल रही है. पूर्व मंत्री वानी इस सीट से लगातार तीसरी बार चुनाव जीतने की उम्मीद कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें:-

राहुल गांधी से मिले हेमंत सोरेन, कहा- मिलकर बनाएंगे विधानसभा चुनाव की रणनीति


     

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव पर कैबिनेट की मुहर, NDA एकजुट लेकिन विपक्ष ने उठाए सवाल