जम्मू-कश्मीर चुनाव में BJP का ट्विस्ट: पहले जारी की 44 की लिस्ट, वापस लेकर आई 15 की नई सूची, देखिए

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए बीजेपी के उम्मीदवारों की पहली सूची जारी करने के बाद उसे वापस ले लिया है. बीजेपी अब 15 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट फिर से जारी की है. देखिए किसे कहां से टिकट...

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

जम्मू कश्मीर विधानसभा चुनाव के लिए सोमवार को बीजेपी की पहली लिस्ट बड़े ट्विस्ट के साथ सामने आई. पार्टी ने पहले 44 उम्मीदवारों की लिस्ट जारी की, लेकिन कुछ ही देर में इसे वापस ले लिया गया. बाद में पार्टी की तरफ से 15 उम्मीदवारों की नई संशोधित सूची जारी की गई. इस नई सूची में सभी 15 उम्मीदवार पहले जारी की गई लिस्ट वाले ही हैं. जम्मू कश्मीर में 3 चरणों में चुनाव होने वाले हैं. बीजेपी ने 15 उम्मीदवारों की नई लिस्ट पहले चरण की सीटों के लिए जारी की है. जम्मू कश्मीर में पहले चरण की वोटिंग 18 अगस्त को होनी है.    

बीजेपी की 15 उम्मीदवारों की नई लिस्ट

यह है वह लिस्ट जो बीजेपी ने वापस ली थी

पार्टी के अन्य उम्मीदवारों की बात करें तो, भाजपा ने श्री माता वैष्णो देवी विधानसभा सीट से रोहित दुबे, बुधल से चौधरी जुल्फीकर अली, मेंढर से मुर्तजा खान, नगरोटा से देविंदर सिंह राणा, जम्मू पश्चिम से अरविंद गुप्ता, जम्मू उत्तर से शाम लाल शर्मा, अखनूर से मोहन लाल भगत, छम्ब से राजीव शर्मा को मैदान में उतारा है.

भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में रविवार को हुई भाजपा के केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में इन उम्मीदवारों के नाम पर मुहर लगाई गई थी.

Advertisement

बीजेपी की पहली सूची में पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, पूर्व उपमुख्यमंत्री कवींद्र गुप्ता और प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना के नामों की घोषणा नहीं की गई है. वहीं, केंद्रीय मंत्री जितेंद्र सिंह के भाई देवेंद्र राणा को बीजेपी ने नागोटा से उम्मीदवार बनाया गया है. बता दें कि देवेंद्र राणा नेशनल कांफ्रेंस छोड़ कर बीजेपी में शामिल हुए थे.

Advertisement

बता दें कि जम्मू और कश्मीर में तीन चरणों में चुनाव होंगे और इसके बाद 4 अक्टूबर को नतीजे घोषित किए जाएंगे. (इनपुट आईएएनएस से भी)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: हरियाणा चुनाव में कौन ज्यादा दमदार, देखें हरियाणा का अखाड़ा शाम 7 बजे