जम्मू-कश्मीर विधानसभा चुनाव के दौरान 130 करोड़ रुपये की जब्ती की गई, मुख्य निर्वाचन अधिकारी ने दी जानकारी

जम्मू और कश्मीर में लगभग एक दशक बाद विधानसभा चुनाव हो रहे हैं. 1 अक्टूबर को तीसरे और अंतिम चरण का मतदान होगा. पहला चरण 18 सितंबर को हुआ था, जबकि दूसरा चरण 25 सितंबर को समाप्त हुआ है. चुनाव परिणाम 8 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 2 mins
जम्मू-कश्मीर:

जम्मू-कश्मीर में जारी विधानसभा चुनाव के दौरान आदर्श आचार संहिता (एमसीसी) के कुल 1,263 उल्लंघनों की सूचना मिली और 130 करोड़ रुपये की नकदी तथा अन्य सामग्री जब्त की गई. निर्वाचन अधिकारियों ने यह जानकारी दी. मुख्य निर्वाचन अधिकारी (सीईओ) पी के पोल ने बताया कि पुलिस विभाग ने सबसे अधिक 107.50 करोड़ रुपये जब्त किए हैं.

उन्होंने बताया कि अब तक एमसीसी उल्लंघनों के कुल 1,263 मामले सामने आए, जिनमें से 600 को जांच एवं उचित कार्रवाई के बाद बंद कर दिया गया है. उन्होंने बताया कि 364 शिकायतों की जांच जारी है, जिनका जल्द ही निपटारा कर दिया जाएगा. इसके अलावा 115 उम्मीदवारों, राजनीतिक दलों, मीडिया संस्थानों और अन्य को एमसीसी उल्लंघन के लिए नोटिस जारी किए गए हैं.

सीईओ ने कहा कि मादक पदार्थ, नकदी और शराब से जुड़ी अवैध गतिविधियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करते हुए प्रवर्तन एजेंसियों ने 32 प्राथमिकी दर्ज की हैं. पोल ने कहा, 'वर्ष 2024 के विधानसभा चुनाव के दौरान अब तक जम्मू-कश्मीर में विभिन्न प्रवर्तन एजेंसियों द्वारा कुल 130 करोड़ रुपये की जब्ती की गई है.'

(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
UP Flood: Nepal से आया सैलाब... Uttar Pradesh के कई जिले बाढ़ की चपेट में