जम्मू-कश्मीर : सेना ने राजौरी के ढांगरी हमले में शामिल दो आतंकी मार गिराए

सेना ने बताया है कि बालाकोट के पास तैनात जवानों ने इन दोनों आतंकवादियों को चिन्हित किया और फिर इन्हें मार गिराया. यह दोनों जम्मै-कश्मीर के ढांगरी मामले में शामिल थे.

Advertisement
Read Time: 16 mins
सेना ने पूरे एरिया को घेर लिया गया है और ऑपरेशन जारी है.
जम्मू-कश्मीर:

सेना ने राजौरी के ढांगरी हमले में शामिल दो आतंकी मार गिराए हैं. आतंकियों को बालाकोट में मारा गया. पूरे एरिया को घेर लिया गया है और ऑपरेशन जारी है. सेना के मुताबिक कार्रवाई जारी है.

सेना ने ट्वीट कर यह जानकारी दी है. सेना ने बताया कि जम्मू-कश्मीर के पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा (एलओसी) के पास सेना ने इन दोनों आतंकवादियों को मार गिराया है. अधिकारियों ने रविवार को यह जानकारी दी. उन्होंने बताया कि दोनों आतंकवादी शनिवार देर रात जिले के बालाकोट सेक्टर में मारे गए. अधिकारियों ने कहा कि सेना के जवानों ने एक सीमावर्ती गांव में संदिग्ध गतिविधि देखी और गोलीबारी शुरू कर दी, जिसमें दोनों आतंकवादी ढेर हो गए. अधिकारियों ने बताया कि मारे गए आतंकवादियों के शव रविवार सुबह तब मिले, जब सेना ने इलाके में तलाशी अभियान चलाया.

Advertisement

ढांगरी हमले में घायल एक और की मौत

 जम्मू-कश्मीर के राजौरी सेक्टर के ढांगरी गांव में हुए आतंकवादी हमले में घायल एक और व्यक्ति ने रविवार को यहां एक अस्पताल में दम तोड़ दिया. इससे इस हमले में जान गंवाने वाले लोगों की संख्या बढ़कर सात हो गई है. अधिकारियों ने बताया कि प्रिंस शर्मा आंतकवादियों द्वारा एक जनवरी को ढांगरी गांव में की गई गोलीबारी में गंभीर रूप से घायल हो गया था. उसे बेहतर इलाज के लिए अन्य घायलों के साथ जम्मू के सरकारी मेडिकल कॉलेज (जीएमसी) में स्थानांतरित किया गया था, जहां रविवार तड़के उसकी मौत हो गई.

ढांगरी में हुए आतंकवादी हमले में छह लोगों की मौके पर ही मौत हो गई थी, जिनमें प्रिंस शर्मा का बड़ा भाई दीपक कुमार भी शामिल था. आतंकवादियों की ओर से एक जनवरी को की गई गोलीबारी में जहां चार लोग मारे गए थे और छह अन्य घायल हुए थे. वहीं, अगली सुबह गांव में हुए एक शक्तिशाली आईईडी विस्फोट में दो लोगों की जान चली गई थी, जबकि नौ अन्य जख्मी हुए थे. आतंकवादियों ने गोलीबारी के बाद ढांगरी से भागने से पहले वहां आईईडी लगाई थी. हमले में शामिल आतंकवादियों की गिरफ्तारी के लिए बड़े पैमाने पर तलाश अभियान चलाया जा रहा है.

Advertisement

यह भी पढ़ें-

दिल्ली पुलिस ने वीजा समाप्त हो चुके 3 विदेशियों को पकड़ा, भीड़ ने किया हमला

अगले 40 दिनों में चीन के "ग्रेट माइग्रेशन" में 2 अरब लोग करेंगे यात्रा, कोरोना संक्रमण बढ़ने का खतरा 

Advertisement