जयपुर : इनकम टैक्स विभाग का बड़ा एक्शन, गणपति प्लाजा के प्राइवेट लॉकरों पर छापे

राजस्‍थान में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कुछ दिन पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ वक्‍त पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा है. 

Advertisement
Read Time: 23 mins

जयपुर :

आयकर विभाग ने जयपुर में बड़ी कार्रवाई की है. आयकर विभाग ने जयपुर के गणपति प्‍लाजा के प्राइवेट लॉकरों पर छापा मारा है. विभाग ने धनतेरस के दिन अपनी कार्रवाई को अंजाम दिया है. भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ वक्‍त पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा है. आईटी के अधिकारी शुक्रवार सुबह से ही गणपति प्लाजा के रोयरा सेफ्टी वॉलेट्स में बने उन अति संवेदनशील लॉकर्स को तोड़ने में जुड़े हुए हैं, जिसमें बड़े पैमाने पर काला धन जमा होने की जानकारी मिली है. आयकर विभाग को आशंका है कि इन लॉकरों में सोना भरा हो सकता है. 

इन लॉकरों से करोड़ों की राशि की बरामदगी हुई है. साथ ही सोना भी बरामद किया गया है. फिलहाल बरामद नकदी की गिनती की जा रही है.

एक लॉकर से साढे सात लाख रुपये बरामद किए गए हैं. वहीं दूसरे लॉकर से भारी नकदी बरामद की गई है. इस लॉकर में एक करोड़ की नकदी की बात सामने आई है, वहीं ढाई सौ से तीन सौ ग्राम का सोना भी बरामद किया गया है. 

Advertisement

नोटों की गिनती की जा रही है. अभी तक यह सामने नहीं आया है कि यह लॉकर किन लोगों के नाम पर हैं. 

Advertisement

राजस्‍थान में इसी महीने विधानसभा चुनाव होने वाले हैं. कुछ दिन पहले भाजपा सांसद किरोड़ी लाल मीणा ने कुछ वक्‍त पहले ही आरोप लगाया था कि इन लॉकरों में करोड़ों का काला धन रखा है. पेपर लीक और कालेधन को लेकर भाजपा लगातार राज्‍य सरकार को घेरने की कोशिश कर रही थी. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* राजस्‍थान में रेलवे ट्रैक पर गिरी बस, 4 लोगों की मौत और 34 घायल
* राजस्थान में कांग्रेस जीती तो CM पर पार्टी हाईकमान और MLAs लेंगे फैसला: अशोक गहलोत
* राजस्थान चुनाव के लिए महेश जोशी का टिकट कटा, गहलोत के वफादार के नाम पर भी संशय

Advertisement
Topics mentioned in this article