'मैं आपकी मुस्कान पर फिदा हूं..': जब राज्यसभा में धनखड़ ने रामगोपाल यादव को दी बर्थडे की अडवांस बधाई

समाजवादी पार्टी सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव जन्मदिन कल 29 जून को है, लेकिन सभापति धनखड़ ने उन्होंने अडवांस में ही जन्मदिन की बधाई दे दी. सभापति ने कहा कि किसी को बाद में विश करने से अच्छा है कि उन्हें अडवांस में ही बधाई दी दी जाए.

Advertisement
Read Time: 3 mins
29 जून को सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव जन्मदिन
नई दिल्ली:

राज्यसभा की कार्यवाही के पहले दिन ही सभापति जगदीप धनखड़ अपने चिरपरिचित मूड में नजर आए. समाजवादी पार्टी से सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव को जन्मदिन की उन्होंने एक दिन पहले ही बधाई दे दी. थोड़ा चुटकी लेते हुए जगदीप धनखड़ ने कहा कि वह प्रोफेसर राम गोपाल यादव की मुस्कान पर फिदा रहते हैं.  धनखड़ ने कहा कि उन्हें प्रोफेसर रामगोपाल यादव को बधाई देते हुए खुशी हो रही है.

बधाई देते हुए क्या बोले जगदीप धनखड़

समाजवादी पार्टी सांसद प्रोफेसर राम गोपाल यादव जन्मदिन कल 29 जून को है, लेकिन किसी को बाद में विश करने से अच्छा है कि उन्हें अडवांस में ही बधाई दी दी जाए. उन्होंने कहा कि वह 1992 से लगातार पांचवीं पार सदन के सदस्य हैं. राम गोपाल यादव परिचय करवाते हुए उन्होंने कहा कि अक्षय और अनुपम उनके दो बेटे, जबकि अनुराधा उनकी बेटी हैं. अक्षय लोकसभा के लिए चुने गए हैं. अक्षय का लोकसभा में यह दूसरा टर्म है. इसके रामगोपाल यादव की तरफ मुखातिब होते हुए धनकड़ ने कहा कि वह यादव की मुस्कान पर फिदा रहते हैं. मुझे उम्मीद है कि इस सेशन में वह मुझे बख्श देंगे.

हंगामे के बाद राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित

हालांकि थोड़ी देर बाद हंगामे की वजह से राज्यसभा की कार्यवाही 12 बजे तक के लिए स्थगित हो गई. राष्ट्रीय पात्रता सह प्रवेश परीक्षा-स्नातक (नीट-यूजी) से जुड़ी कथित अनियमितताओं और पेपर लीक के मुद्दों पर तत्काल चर्चा कराने की मांग को लेकर विपक्षी सदस्यों के हंगामे के कारण राज्यसभा की कार्यवाही स्थगित की गई. 

Advertisement

नीट मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस 

कांग्रेस सांसदों ने लोकसभा और राज्यसभा में नीट व एनटीए मुद्दे पर चर्चा के लिए स्थगन प्रस्ताव का नोटिस दिया है. कांग्रेस की रंजीत रंजन और सैयद नासिर हुसैन समेत विपक्षी पार्टियों के सांसदों ने नियम 267 के अंतर्गत राज्यसभा में चर्चा कराए जाने की मांग की है. दरअसल विपक्षी सांसद चाहते हैं कि नियम 267 के अंतर्गत सदन के अन्य कार्यों को स्थगित कर इन मुद्दों पर चर्चा हो. वहीं कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे का कहना है कि बुनियादी ढांचे से जुड़े स्ट्रक्चर ताश के पत्तों की तरह ढह रहे हैं. खड़गे ने आरोप लगाया है केंद्र की मोदी सरकार का भ्रष्टाचार और आपराधिक लापरवाही इसके लिए जिम्मेदार है.

Advertisement
Featured Video Of The Day
Bihar Bridge Collapse: Bihar के ग्रामीण कार्य मंत्री Ashok Choudhary ने 11 दिन में 5 पुलों के ढहने पर क्या सफाई दी?