J&K विधानसभा चुनाव के लिए BJP ने उम्मीदवारों की जारी की तीसरी लिस्ट, 29 नाम शामिल

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव (Jammu-Kashmir Assembly Elections) के लिए भाजपा ने तीसरी सूची (BJP Candidates Third List) जारी कर दी है. इसमें 29 उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा चुनाव (Jammu-Kashmir Assembly Elections) के लिए भाजपा ने अपने उम्मीदवारों की तीसरी सूची (BJP Candidates Third List) जारी कर दी है. इस सूची में 29 उम्‍मीदवारों के नाम शामिल हैं. भाजपा की इस सूची में दूसरे और तीसरे चरण में होने वाले चुनाव के लिए उम्‍मीदवारों के नामों की घोषणा की गई है. बीजेपी ने कल 15 उम्मीदवारों की पहली और एक उम्मीदवार की दूसरी सूची जारी की थी. इस तरह से बीजेपी ने अब तक कुल 45 उम्मीदवारों के नाम घोषित कर दिए हैं. 

भाजपा ने एक प्रेस विज्ञप्ति जारी कर जानकारी दी है कि केंद्रीय चुनाव समिति ने जम्‍मू-कश्‍मीर में होने वाले आगामी विधानसभा चुनावों के दूसरे और तीसरे चरण के लिए लिए 29 नामों पर अपनी स्‍वीकृति दी है. 

दूसरे चरण की 10 सीटों पर ये होंगे उम्‍मीदवार 

इनमें हब्‍बाकदल से अशोक भट, गुलाबगढ़ (अजा) से मोहम्‍मद अकरम चौधरी, रियासी से कुलदीप राज दुबे, श्री माता वैष्‍णो देवी से बलदेव राज शर्मा, कालाकोट-सुंदरबनी से ठाकुर रणधीर सिंह, बुधल (अजजा) से चौधरी जुल्फिकार अली, थन्‍नामंडी (अजा) से मोहम्‍मद इकबाल को उम्‍मीदवार बनाया गया है. इसके साथ ही पार्टी ने सुरनकोट (अजजा) से सैयद मुश्‍ताक अहमद बुखारी, पुंछ हवेली से चौधरी अब्‍दुल गनी, मेंढर (अजजा) से मुर्तजा खान को उम्‍मीदवार बनाया गया है. इन सभी 10 सीटों पर दूसरे चरण में मतदान होना है. 

तीसरे चरण के लिए 19 नामों का किया ऐलान 

इसके साथ ही तीसरे चरण में उधमपुर पश्चिम से पवन गुप्‍ता, चिनानी से बलवंत सिंह मनकोटिया, रामनगर (अजा) से सुनील भारद्वाज, बनी से जीवनलाल, बिलावर से सतीश शर्मा, बसोहली से दर्शन सिंह, जसरोटा से राजीव जसरोटिया, हीरानगर से अधिवक्‍ता विजय कुमार शर्मा, रामगढ़ (अजा) से डॉ. देविंदर कुमार मणियाल और साम्‍बा से सुरजीत सिंह सलाथिया को उम्‍मीदवार बनाया गया है. 

इसी चरण में विजयपुर से चंद्र प्रकाश गंगा, सुचेतगढ़ (अजा) से घारू राम भगत, आरएस पुरा जम्‍मू दक्षिण से डॉ. नरिंदर सिंह रैना, जम्‍मू पूर्व से युद्धवीर सेठी, नगरोटा से डॉ. देविदर सिंह राणा, जम्‍मू पश्चिम से अरविंद गुप्‍ता, जम्‍मू उत्तर से शामलाल शर्मा, अखनूर (अजा) से मोहनलाल भगत, छम्‍ब से राजीव शर्मा को उम्‍मीदवार बनाया गया है. 

बड़े नेताओं के नाम अभी तक नहीं आए सामने 

बीजेपी ने कल सुबह जो सूची जारी कर वापस ली थी, उसमें एक सीट को छोड़ कर बाकी सभी वही नाम हैं. बीजेपी ने कल की सूची में केवल एक बदलाव किया है. श्रीमाता वैष्णो देवी सीट से रोहित दुबे की जगह बलदेव राज शर्मा को टिकट दिया गया है. वहीं राज्य बीजेपी के बड़े नेताओं का इस सूची में भी नाम नहीं है. अभी तक पूर्व उपमुख्यमंत्री निर्मल सिंह, कवींद्र गुप्ता, प्रदेश अध्यक्ष रवींद्र रैना और सत शर्मा के नाम नहीं आए हैं. 

Advertisement

जम्‍मू-कश्‍मीर विधानसभा की 90 सीटों के लिए तीन चरणों में चुनाव होना है. जम्‍मू कश्‍मीर में 18 सितंबर, 25 सितंबर और एक अक्‍टूबर को मतदान होगा. वहीं चार अक्‍टूबर को नतीजे आएंगे. 

ये भी पढ़ें :

* जम्मू-कश्मीर में BJP ने वापस ली 44 उम्मीदवारों की पहली लिस्ट, तो उमर अब्दुल्ला ने ली चुटकी
* झारखंड के पूर्व CM चंपई सोरेन 30 अगस्त को BJP में होंगे शामिल, हिमंता बिस्वा सरमा ने किया ऐलान
* Analysis: 'कुछ तो मजबूरियां रही होंगी...', BJP ने J&K चुनाव के लिए जारी लिस्ट क्यों ली वापस?

Advertisement
Featured Video Of The Day
Modi 3.0 100 Days Complete: पहले 100 दिन का रिपोर्ट कार्ड, तीसरा कार्यकाल बनाएगा रिकॉर्ड?