"1,000 साथियों का साथ मिलना भी सम्मान की बात..." कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव में हार के बाद बोले शशि थरूर

थरूर ने एक बयान में कहा, ‘‘अंतिम फैसला खड़गे के पक्ष में रहा, कांग्रेस चुनाव में उनकी जीत के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई देना चाहता हूं‘‘.

विज्ञापन
Read Time: 18 mins

पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान किया था.

नई दिल्ली:

कांग्रेस अध्यक्ष पद के उम्मीदवार शशि थरूर ने बुधवार को अपनी हार स्वीकार कर ली और अपने प्रतिद्वंद्वी मल्लिकार्जुन खड़गे को बधाई दी. साथ ही कहा कि 1,000 साथियों का साथ मिलना भी सम्मान की बात है. कांग्रेस अध्यक्ष पद के लिए 17 अक्टूबर को मतदान हुआ था. चुनाव के नतीजों के अनुसार मल्लिकार्जुन खड़गे को 7,897, जबकि शशि थरूर को 1,072 वोट मिले हैं. थरूर ने एक बयान में कहा, ‘‘अंतिम फैसला खड़गे के पक्ष में रहा, कांग्रेस चुनाव में उनकी जीत के लिए मैं उन्हें हार्दिक बधाई देना चाहता हूं. उन्होंने कहा, ‘‘कांग्रेस का अध्यक्ष बनना बड़े सम्मान, बड़ी जिम्मेदारी की बात है, मैं मल्लिकार्जुन खड़गे को इस चुनाव में उनकी सफलता के लिए बधाई देता हूं ''

ये भी पढ़ें-चुनावों में मल्लिकार्जुन खड़गे की छवि 'अजेय योद्धा' की, 5 दशक के सियासी करियर में केवल एक बार ही हारे

थरूर ने कहा, ‘‘कांग्रेस अध्यक्ष पद का स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने में अपना योगदान देने के लिए मैं राहुल गांधी, प्रियंका गांधी का धन्यवाद करता हूं.

Advertisement

कांग्रेस के करीब 9900 डेलीगेट पार्टी प्रमुख चुनने के लिए मतदान करने के पात्र थे. कांग्रेस मुख्यालय समेत लगभग 68 मतदान केंद्रों पर मतदान हुआ था. कांग्रेस अध्यक्ष सोनिया गांधी, पूर्व प्रधानमंत्री मनमोहन सिंह, कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं समेत करीब 9500 डेलीगेट (निर्वाचक मंडल के सदस्यों) ने पार्टी के नए अध्यक्ष के चुनाव के लिए सोमवार को मतदान किया था.

Advertisement

Video : मल्लिकार्जुन खड़गे ने जीता कांग्रेस अध्यक्ष का चुनाव, 24 वर्षों में पहले गैर-गांधी पार्टी प्रमुख

Advertisement
Topics mentioned in this article