नमस्ते करने से सेल्फी तक... देखें PM मोदी और इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी की मुलाकात की तस्वीरें

पीएम मोदी ने कार्यक्रम के दौरान अपने कनाडाई समकक्ष जस्टिन ट्रूडो से भी मुलाकात की. इससे पहले दिन में, पीएम मोदी ने फ्रांसीसी राष्ट्रपति इमैनुएल मैक्रों, ब्रिटिश पीएम ऋषि सुनक और यूक्रेनी राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेंस्की के साथ द्विपक्षीय बैठकें कीं.

Advertisement
Read Time: 2 mins

नई दिल्ली:

इटली के अपुलिया में जी-7 शिखर सम्मेलन से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी से मुलाकात की. इस दौरान दोनों नेताओं ने एक दूसरे को नमस्कार किया और सेल्फी भी क्लिक की. लगातार तीसरे कार्यकाल के लिए पदभार संभालने के बाद यह प्रधानमंत्री मोदी की पहली विदेश यात्रा थी. जी-7 शिखर सम्मेलन 13 से 15 जून तक इटली के अपुलिया क्षेत्र में बोर्गो एग्नाज़िया रिसॉर्ट में आयोजित हुआ. प्रधानमंत्री मोदी इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी के निमंत्रण पर शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने यहां पहुंचे थे.

शिखर सम्मेलन में हिस्सा लेने पहुंचे  प्रधानमंत्री मोदी का इटली की प्रधानमंत्री जॉर्जिया मेलोनी ने जोरदार तरीके से स्वागत किया.

पीएम मोदी ने एक पोस्ट कर G7 शिखर सम्मेलन में भारत को आमंत्रित करने के लिए इटली की पीएम जॉर्जिया मेलोनी का धन्यवाद किया.

पीएम मोदी ने लिखा, प्रधानमंत्री @GiorgiaMeloni के साथ बहुत अच्छी बैठक हुई. G7 शिखर सम्मेलन में भारत को आमंत्रित करने और शानदार व्यवस्थाओं के लिए उनका धन्यवाद. 

अपुलिया में शिखर सम्मेलन जी-7 नेताओं के लिए कानून के शासन पर आधारित अंतर्राष्ट्रीय व्यवस्था को बनाए रखने तथा विकासशील देशों के साथ अपने जुड़ाव को मजबूत करने के लिए अपने दृढ़ संकल्प को प्रदर्शित करने का एक अवसर है.

इटली की अध्यक्षता में शिखर सम्मेलन के दौरान कुछ कार्य सत्रों में भाग लेने के लिए 12 देशों और 5 अंतर्राष्ट्रीय संगठनों के नेताओं को भी आमंत्रित किया गया है.