लेबनान हमले में बड़े हिज़्बुल्लाह कमांडर की मौत, इजराइल का दावा

आईडीएफ ने गुरुवार शाम को खुलासा किया कि बुधवार रात को उसकी सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के अल-हज्ज राडवान फोर्स के "सेंट्रल कमांडर" अली मुहम्मद अल-दब्स को उसके डिप्टी हसन इब्राहिम इस्सा और एक अन्‍य हमास लड़ाके के साथ मार डाला.

Advertisement
Read Time: 2 mins
तेल अवीव:

इजरायल इस समय कई मोर्चों पर जंग लड़ रहा है. गाजा पट्टी में हमास को खत्‍म करने के लिए आईडीएफ (इजरायल डिफेंस फोर्सेज) लगातार हमले कर रही है. आईडीएफ ने गुरुवार शाम को खुलासा किया कि बुधवार रात को उसकी सेना ने लेबनान में हिजबुल्लाह के अल-हज्ज राडवान फोर्स के "सेंट्रल कमांडर" अली मुहम्मद अल-दब्स को उसके डिप्टी हसन इब्राहिम इस्सा और एक अन्‍य हमास लड़ाके के साथ मार डाला.

आईडीएफ ने बताया कि अल-डैब्स मार्च 2023 में उत्तरी इजरायल में स्थित मेगिद्दो जंक्शन पर हमले के मास्टरमाइंडों में से एक था. उसने विशेष रूप से इजरायल के खिलाफ गाजा युद्ध में हिजबुल्लाह की कई आतंकवादी गतिविधियों का नेतृत्व किया, रणनीति बनाई और उन्हें अंजाम दिया. उनका सफाया दक्षिणी इजरायल के नबातिह में हिजबुल्लाह आतंकवादी संगठन की एक सैन्य संरचना पर इजरायल वायु सेना के हमले में किया गया.

अल-हज राडवान फोर्स एक विशेष ऑपरेशन आतंकवादी इकाई है, जिसका मिशन उत्तर में इजरायल के क्षेत्र में घुसपैठ करना है. अली मुहम्मद अल-दब्स की हत्या ऐसे सप्ताह में हुई है, जब हिज़्बुल्लाह के साथ लड़ाई तेज़ हो गई है और बुधवार को हिज़्बुल्लाह रॉकेट हमले में एक इजरायली सैनिक मारा गया.

ये भी पढ़े :-

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article