2 hours ago
जेरूसलम:

इज़रायली सेना ने शनिवार सुबह ईरान में सैन्य ठिकानों पर हमले शुरू (Israel Attack Iran) कर दिए हैं. आईडीएफ ने कहा कि तेहरान की तरफ से लगातार हो रहे हमलों के जवाब में ईरान पर हमले किए जा रहे हैं. राजधानी के आसपास कई जोरदार विस्फोट सुने जाने की पुष्टि ईरान के सरकारी टीवी ने भी की है. हालांकि धमाकों के सोर्स के बारे में कोई आधिकारिक टिप्पणी नहीं की गई. फॉक्स न्यूज के मुताबिक, इजरायल की तरफ से ईरान पर एयर स्ट्राइक करने से कुछ देर पहले ही व्हाइट हाउस को इसके बारे में सूचित कर दिया गया था.अधिकारी ने कहा कि इजरायली ऑपरेशन में अमेरिका की कोई भागीदारी नहीं है.

ISRAEL  ATTACKS IRAN LIVE UPDATES

Oct 26, 2024 10:00 (IST)

ईरान को इजरायल की चेतावनी

ईरान की तस्नीम न्यूज एजेंसी ने सूत्रों के हवाला से कहा कि ईरान इजरायली "आक्रामकता" का जवाब देने के लिए तैयार है. इसमें कोई शक नहीं है कि इजरायल को किसी भी कार्रवाई के लिए रिएक्शन झेलना होगा. वहीं इज़रायली सेना ने ईरान को चेतावनी दी है कि अगर उसने तनाव का नया दौर शुरू किया तो उसे भारी कीमत चुकानी पड़ेगी.

Oct 26, 2024 09:58 (IST)

इजरायल को जवाब देने को तैयार-ईरान

हिज़बुल्लाह पर हमले का बदला लेने के लिए ईरान ने इज़रायल पर बैलिस्टिक मिसाइलों से हमला किया था. अब इजरायल ने प्रतिक्रिया दी है. अब ईरान का कहना है कि वह जवाब देने के लिए तैयार है.

Oct 26, 2024 08:58 (IST)

हमारा आज का हमला पूरा-इजरायल

ईरान पर एयर स्ट्राइक के बाद इजरायल ने कहा है कि उनका आज का हमारा हमला पूरा हो चुका है. 

Oct 26, 2024 08:26 (IST)

ईरान की हवाई सीमा से उड़ानों पर रोक

इजरायल के हमले के बाद ईरान की हवाई सीमा से उड़ानों पर रोक लगा दी गई है. अगले आदेश तक ईरान ने सभी उड़ाने स्थगित कर दी हैं. सिविल एविएशन ऑर्गनाइजेशन ने उड़ानों पर रोक लगा दी है. इराक ने भी एयरपोर्ट से सभी उड़ाने स्थगित की हैं.

Oct 26, 2024 08:17 (IST)

इजरायल ने दिया ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब-US

व्हाइट हाउस के राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद के प्रवक्ता सीन सेवेट ने कहा कि "सैन्य ठिकानों पर टारगेट अटैक 'सेल्फ डिफेंस एक्सरसाइज' है. यह 1 अक्टूबर को इज़रायल के खिलाफ ईरान के बैलिस्टिक मिसाइल हमले का जवाब है.

Oct 26, 2024 08:16 (IST)

तेहरान पर इज़रायली हमले 'सेल्फ डिफेंस एक्सरसाइज'- US

अमेरिका ने शुक्रवार देर रात कहा कि इस महीने की शुरुआत में तेहरान के बैलिस्टिक मिसाइल हमले के बाद ईरान में सैन्य ठिकानों पर इजरायली हमले 'सेल्फ डिफेंस एक्सरसाइज' है.हमले से पहले उसे सूचित किया गया था.

Advertisement
Oct 26, 2024 08:13 (IST)

वायु सेना संचालन केंद्र में नेतन्याहू की बड़ी बैठक

ईरान-सीरिया पर हमले के बाद इजरायल के पीएम नेतन्याहू वायु सेना संचालन केंद्र में अहम बैठक कर रहे हैं. इस बैठक में रक्षा मंत्री आईडीएफ चीफ, मोसाद, इजरायली सेना के अधिकारी मौजूद हैं.

Oct 26, 2024 08:10 (IST)

IDF के इन अधिकारियों ने संभाली ईरान पर हमले की कमान

ईरान पर इजरायली हवाई हमलों की कमान आईडीएफ के जनरल स्टाफ चीफ, एलटीजी हर्ज़ी हलेवी, इज़रायली वायु सेना कमांडिंग ऑफिसर, मेजर जनरल तोमर बार के साथ कैंप राबिन (द किर्या) में इज़रायली एयर फोर्स के अंडर ग्राउंड कमांड सेंटर से संभाली.  

Advertisement
Oct 26, 2024 08:06 (IST)

Israel Attacks Iran: इजरायल के हमलों से मिडिल ईस्ट में तनाव

सूत्रों के  मुताबिक, इजरायल ने ईरान के जिन ठिकानों पर अपनी मिसाइले दागी हैं वहां पर ईरान या तो अपनी मिसाइलें तैयार करता या फिर वहां उन्हें रखता था. इजरायल के इस हमले के बाद मिडिल ईस्ट में तनावपूर्ण हालात हैं. 

Oct 26, 2024 08:03 (IST)

इजरायल ने अमेरिका को बताकर किया ईरान पर हमला

ईरान पर हमले से पहले अमेरिका को इज़रायल को इसकी जानकारी दी थी. एक अमेरिकी अधिकारी ने नाम न छापने की शर्त पर शुक्रवार को रॉयटर्स को बताया कि ईरान में ठिकानों के खिलाफ ऑपरेशन से पहले अमेरिका को सूचित किया गया था. हालांकि इजरायली ऑपरेशन में अमेरिका की कोई भागीदारी नहीं थी.

Advertisement
Oct 26, 2024 08:01 (IST)

Israel Attacks Syria: इजरायल ने सीरिया में किए हवाई हमले

एक अज्ञात सैन्य सूत्र के हवाले से समाचार एजेंसी SANA ने कहा कि करीब 2:00 बजे (2300 GMT) मध्य और दक्षिणी सीरिया में ठिकानों को निशाना बनाया गया था.

Oct 26, 2024 07:58 (IST)

इज़रायल के सीरिया पर भी सटीक हमले : रिपोर्ट

सीरियाई राज्य समाचार एजेंसी SANA के मुताबिक, इज़रायल ने शनिवार को गोलान हाइट्स और लेबनान से सीरिया में सैन्य ठिकानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए. 

Advertisement
Oct 26, 2024 07:54 (IST)

अपने देश के बचाव में कुछ भी करेंगे-IDF

इजरायली सेना ने कहा कि ईरान और उसके प्रॉक्सी ने लगातार हमले किए. हम अपने देश के बचाव में कुछ भी करेंगे. हम ईरान के सैन्य ठिकानों को निशाना बना रहे हैं.

Oct 26, 2024 07:52 (IST)

एयर डिफेंस सिस्टम की सक्रियता की वजह से ताज़ा धमाके: ईरानी राज्य मीडिया

Israel Attacks Iran:  ईरानी राज्य टीवी ने शनिवार को कहा कि राजधानी के आसपास सुने गए विस्फोट इजरायली हमले के खिलाफ एयर डिफेंस सिस्टम की सक्रियता की वजह से थे.  

Oct 26, 2024 07:49 (IST)

तेहरान में धमाकों की आवाज, आसमान में रोशनी की चमक: रिपोर्ट

Israel Attacks Iran:  शनिवार को ईरानी की राजधानी तेहरान के आसपास नए धमाकों की आवाज सुनी गई. एएफपी रिपोर्टर्स के मुताबिक, सेंट्रल तेहरान के आसमान में लगातार विस्फोट और हल्के निशान दिखाई दिए.

Oct 26, 2024 07:44 (IST)

ईरान पलटवार के लिए तैयार: ईरान न्यूज एजेंसी

 ईरान न्यूज एजेंसी के हवाले से सामने आई खबर के मुताबिक ईरान इजरायल को हमले का जवाब देने के लिए पूरी तरह से तैयार है. उसने जवाबी हमले की चेतावनी दी है. 

Oct 26, 2024 07:38 (IST)

ईरान को मिल रही कौन सी सजा?

हिजबुल्लाह ने कुछ दिन पहले ही इजरायल के पीएम बेंजामिन नेतन्याहू के घर पर ड्रोन हमला किया था. इस हमले के बाद पीएम ने बयान जारी कर कहा था कि जिसने भी ये हमला किया है हम उसे ऐसे ही नहीं जाने देंगे. हमला करने वाले और ऐसे लोगों को साथ देने वालों को बड़ी कीमत चुकानी पडे़गी.

Oct 26, 2024 07:36 (IST)

ईरान पर और बड़े हमले की तैयारी

इजरायल ने ईरान के उन सैन्य ठिकानों को भी निशाना बनायाहै, जहां ईरान अपनी मिसाइलें रखता है. जानकारी के मुताबिक,  इजरायल आगे भी बड़े हमले की तैयारी में है. आज हुए हमलों में इजरायल ने तेहरान पर भी बम बरसाए हैं. 

Oct 26, 2024 07:36 (IST)

ऐसे हमले आगे भी जारी रहेंगे - इजरायल

ईरान पर हमले के बाद आईडीएफ ने बयान जारी कर कहा कि ऐसे हमले आगे भी जारी रहेंगे. सूत्रों के मुताबिक, ईरान पर हमले के लिए इजरायल ने 100 से ज्यादा लड़ाकू विमानों का इस्तेमाल किया. 

Oct 26, 2024 07:35 (IST)

ईरान के एयर डिफेंस सिस्टम को ध्वस्त करने का मकसद

इजरायल ने ईरान के उन ठिकानों को निशाने पर लिया है, जहां से ईरान इजरायल पर हमले करता रहा है. जानकारों का कहना है कि इन हमलों के पीछे इजरायल का मकसद ईरान की एयर डिफेंस सिस्टम को ध्वस्त करना है.

Featured Video Of The Day
US भागने की फिराक में थी लेडी डॉन Annu Dhankar, जानें कैसे चढ़ी पुलिस के हत्थे