इजरायल ने किया गाजा मस्जिद पर हमला, 18 लोगों की मौत

मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ, जब फिलीस्तीी क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल पूरा होने वाला है. 

Advertisement
Read Time: 2 mins

इजरायल ने रविवार तड़के गाजा मस्जिद पर हमला किया है, जिसमें 18 लोगों की मौत हो गई है. फिलिस्तीनी समाचार एजेंसी वफ़ा के मुताबिक विवार को गाजा की एक मस्जिद पर इजरायली हवाई हमले में कम से कम 18 लोग मारे गए और दर्जनों अन्य घायल हो गए. मध्य गाजा पट्टी के डेर अल-बलाह में अल-अक्सा अस्पताल के नजदीक स्थित मस्जिद पर हमला ऐसे वक्त पर हुआ, जब फिलीस्तीी क्षेत्र में इजरायल और हमास के बीच युद्ध को शुरू हुए एक साल पूरा होने वाला है. 

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया कि हताहतों की संख्या बढ़ सकती है, क्योंकि मस्जिद का इस्तेमाल विस्थापित लोगों को रखने के लिए किया जा रहा था.

इस हमले पर इजरायली सेना ने एक बयान जारी करते हुए कहा कि उसने हमास आतंकवादियों पर सटीक हमला किया, जो एक कमांड और नियंत्रण केंद्र की मौजूदगी में काम कर रहे थे, इससे पहले डेर अल बलाक में स्थित 'शुहादा अल-अक्सा' मस्जिद के रूप में काम करती थी.

गाजा के स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, गाजा पर इजरायल के बाद के सैन्य हमले में लगभग 42,000 फिलिस्तीनी मारे गए हैं. लेबनान में हजारों लोग, जिनमें फिलीस्तीनी शरणार्थी भी शामिल हैं, क्षेत्र में बढ़ते संघर्ष के कारण पलायन कर रहे हैं, जबकि गाजा में युद्ध शुरू हुए एक साल पूरे होने के मौके पर दुनिया भर में रैलियां आयोजित की जा रही हैं. 

पिछले हफ्ते इजरायल ने दक्षिणी लेबनान में एक सीमित जमीनी अभियान शुरू किया था, जिसके बाद सिलसिलेवार हमलों में हिजबुल्ला के पुराने नेता हसन नसरल्लाह और अन्य लोगों को अपनी जान गवानी पड़ी थी. 

Featured Video Of The Day
T-10 Cricket: अमेरिकी NCL को मिला Sachin Tendulkar का साथ | NDTV India | Shorts