मंकीपॉक्स के संदिग्ध मामले की जांच जारी, स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा- चिंता की कोई बात नहीं

मंकीपॉक्स के संदिग्ध मरीज को एक अस्पताल में आइसोलेशन में रखा गया, एमपॉक्स की मौजूदगी की पुष्टि के लिए नमूनों का परीक्षण किया जा रहा

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

देश में एमपॉक्स (Monkeypox) का संदिग्ध मामला सामने आया है. इसकी जांच की जा रही है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि मरीज को आइसोलेशन में रखा गया है. चिंता की कोई बात नहीं है. स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा है कि संदिग्ध मंकीपॉक्स (Mpox) मामले में परीक्षण चल रहा है. एक युवा पुरुष मरीज हाल ही में एमपॉक्स (मंकीपॉक्स) संक्रमण वाले देश से यात्रा करके आया था. उसे एमपॉक्स का संदिग्ध मामला माना गया है. मरीज को एक तय अस्पताल में आइसोलेट किया गया है. उसकी हालत फिलहाल स्थिर है.

एमपॉक्स की मौजूदगी की पुष्टि के लिए मरीज के नमूनों का परीक्षण किया जा रहा है. मामले को स्थापित प्रोटोकॉल के अनुसार प्रबंधित किया जा रहा है, और संभावित स्रोतों की पहचान करने और देश के भीतर प्रभाव का आकलन करने के लिए संपर्क ट्रेसिंग जारी है.

इस मामले की स्थिति एनसीडीसी द्वारा पहले किए गए जोखिम मूल्यांकन के अनुरूप है और किसी भी अनुचित चिंता का कोई कारण नहीं है. देश इस तरह के अलग-अलग यात्राओं से संबंधित मामले से निपटने के लिए पूरी तरह से तैयार है. किसी भी संभावित जोखिम को प्रबंधित करने और कम करने के लिए मजबूत उपाय किए गए हैं.

यह भी पढ़ें-

यूरोप और एशिया के बाद अब अमेरिका पहुंचा मंकीपॉक्स, जेल में कई कैदी हुए संक्रमित

Monkeypox: मंकीपॉक्‍स वैक्‍सीन को लेकर यूनिसेफ ने कर ली तैयारी, अब तक 600 लोगों की मौत

Featured Video Of The Day
धमाकों से फिर दहला लेबनान, Radio-Laptop और Mobile में ब्लास्ट, 20 की मौत
Topics mentioned in this article