भीड़ की हिंसा के बाद मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट बंद, धारा 144 लागू

मणिपुर (Manipur) के चुराचांदपुर जिले में गुरुवार को गुस्साई भीड़ ने न्यू लमका में पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (PT Sports Complex) में नए स्थापित ओपन जिम में आग लगा दी थी. इसके बाद इलाके में इंटनेट सेवा (Internet service) बंद कर दी गई थी.

Advertisement
Read Time: 10 mins

मणिपुर के चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट सेवा बंद कर दी गई है.

इंफाल:

मणिपुर (Manipur) के चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में गुरुवार को भीड़ ने पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स (Sports Complex) में निर्मित एक ओपन जिम में आग लगा दी. इस जिम का उद्घाटन मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह (CM N Biren) द्वारा किया जाना था. इस घटना के बाद, राज्य के चुराचांदपुर जिले में इंटरनेट सेवा (Internet Service) रोक दी गई है और इलाके में धारा 144 लागू कर दी गई है. मणिपुर में चुराचांदपुर जिले के न्यू लमका में बृहस्पतिवार रात करीब नौ बजे भीड़ ने उस स्थान पर तोड़फोड़ और आगजनी की, जहां अगले दिन मुख्यमंत्री एन. बीरेन सिंह का एक कार्यक्रम प्रस्तावित है. स्थानीय पुलिस ने तुरंत कार्रवाई की और भीड़ को तितर-बितर कर दिया, लेकिन इससे पहले ही भीड़ ने सैकड़ों कुर्सियां जला दीं और कार्यक्रम स्थल को नुकसान पहुंचाया.

पुलिस के अनुसार गुस्साई भीड़ ने न्यू लमका में पीटी स्पोर्ट्स कॉम्प्लेक्स में नए स्थापित ओपन जिम में आंशिक रूप से आग लगा दी, जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री बीरेन सिंह शुक्रवार दोपहर करने वाले हैं. ओपन जिम के उद्घाटन के अलावा, बीरेन का सद्भावना मंडप में आयोजित एक अन्य समारोह में भी भाग लेने का कार्यक्रम है.

भीड़ का हमला तब हुआ, जब स्वदेशी जनजाति नेताओं के मंच ने सुबह 8 बजे से शाम 4 बजे तक चुराचांदपुर बंद का आह्वान किया. फोरम ने दावा किया कि किसानों और अन्य आदिवासी निवासियों के आरक्षित वन क्षेत्रों को खाली करने के लिए चल रहे बेदखली अभियान का विरोध करते हुए सरकार को बार-बार ज्ञापन सौंपने के बावजूद सरकार ने लोगों की दुर्दशा को दूर करने की इच्छा या ईमानदारी का कोई संकेत नहीं दिखाया है.

Advertisement

 यह भी पढ़ें : 

Topics mentioned in this article