Advertisement

इंटेलिजेंस ब्यूरो उन लोगों से पूछताछ कर रहा है जिन्होंने राहुल गांधी से बात की: कांग्रेस का आरोप

कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा था कि चीन और पाकिस्तान मिलकर तैयारी कर रहे हैं और अगर युद्ध होता है तो वह दोनों देशों के खिलाफ होगा.

Advertisement
Read Time: 2 mins

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने रविवार को आरोप लगाया कि भारत जोड़ो यात्रा के दौरान राहुल गांधी से बातचीत करने वालों से खुफिया ब्यूरो पूछताछ कर रहा है. यात्रा से संबंधित किसी भी गोपनीयता से इनकार करते हुए, कांग्रेस नेता ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह पर कटाक्ष करते हुए आरोप लगाया कि दोनों नेता "घबराए हुए" हैं. रमेश ने ट्वीट करते हुए लिखा कि "आईबी कई लोगों से पूछताछ कर रही है, जिन्होंने #BharatJodoYatra के दौरान @RahulGandhi से बातचीत की थी. जासूस हर तरह के सवाल पूछ रहे हैं और उन्हें सौंपे गए ज्ञापन की प्रतियां चाहते हैं. यात्रा के बारे में कुछ भी गुप्त नहीं है, लेकिन स्पष्ट रूप से, मोदी और शाह घबराए हुए हैं." 

इससे पहले कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि चीन और पाकिस्तान मिलकर तैयारी कर रहे हैं और अगर युद्ध होता है तो वह दोनों देशों के खिलाफ होगा. राहुल गांधी के यूट्यूब चैनल पर एक वीडियो में, भारत जोड़ो यात्रा के दौरान सशस्त्र बलों के दिग्गजों के साथ बातचीत करते हुए, कांग्रेस सांसद ने कहा, "चीन और पाकिस्तान एक साथ आ गए हैं, अगर कोई युद्ध होगा तो दोनों के साथ होगा, इसलिए वहां देश के लिए एक बड़ा नुकसान होगा.  मेरे मन में आपके (सेना) के लिए न केवल सम्मान है, बल्कि आपके लिए प्यार और स्नेह भी है. आप इस देश की रक्षा करते हैं. यह देश आपके बिना मौजूद नहीं होगा. "

बता दें केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया ने राहुल गांधी को पत्र लिखकर चीन में कोविड मामलों में उछाल के मद्देनजर स्वास्थ्य चिंताओं के बीच यात्रा को रोकने पर विचार करने के लिए कहा था. जिसके बाद से कांग्रेस ने भाजपा और केंद्र सरकार पर भारत जोड़ो यात्रा को रोकने की कोशिश का आरोप लगाया है.

Featured Video Of The Day
India Heatwave: कैसे पहाड़ी इलाकों में भी इस बार तापमान बेकाबू होता जा रहा है? | Weather News

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: