रवींद्र संगीत की जगह बम की आवाज सुन रहा है बंगाल : गृह मंत्री अमित शाह

अमित शाह ने कोलकाता पहुंचकर एक बार फिर पश्चिम बंगाल का राजनीतिक तापमान बढ़ा दिया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा कि अगली सरकार यहां भाजपा बनाने जा रही है....

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
अमित शाह ने कोलकाता पहुंचकर ममता सरकार पर बड़ा हमला बोला है.

केंद्रीय मंत्री और भाजपा के मुख्य रणनीतिकार अमित शाह ने आज कोलकाता में घोषणा की कि भाजपा 2026 में बंगाल में सरकार बनाएगी. उन्होंने कहा, ''(लोकसभा चुनाव में) हमारी सीटें कम होने पर ममता दीदी खुश थीं. मत भूलिए कि हम एक ऐसी पार्टी हैं, जिसके पास दो सीटें थीं, लेकिन अनुच्छेद 370 को हटाना हमारा लक्ष्य था. उन्होंने कहा, ''बंगाल में राज्य प्रायोजित घुसपैठ है और इसे रोकने का एकमात्र तरीका 2026 में भाजपा को चुनना है...रवींद्रनाथ टैगोर के गीतों की बजाय बंगाल आज बम की आवाज सुन रहा है.

अमित शाह का यह दावा आरजी कर मेडिकल कॉलेज में 31 वर्षीय डॉक्टर के बलात्कार-हत्या के बाद कोलकाता में भारी सरकार विरोधी मूड के बीच आया है. 9 अगस्त की हुई इस घटना के बाद से, कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों में जूनियर डॉक्टरों के विरोध प्रदर्शन में नागरिक समाज शामिल हो गया था. हालांकि हाल ही में मुख्यमंत्री ममता बनर्जी के साथ डॉक्टरों की बैठक के बाद विरोध प्रदर्शन वापस ले लिया गया था, लेकिन राज्य में उबाल अभी भी है.

ऐसा दावा किया जाता है कि भाजपा इन विरोध प्रदर्शनों के पीछे थी, हालांकि वामपंथियों का भी इन प्रदर्शनों को खूब समर्थन देखा गया. 

ऐसी अटकलें हैं कि भाजपा उम्मीद कर रही है कि विरोध प्रदर्शनों के कारण तृणमूल सरकार कमजोर हुई है. आज, अमित शाह ने कथित कानून-व्यवस्था की समस्याओं के बारे में भी बात की और अभिनेता-राजनेता मिथुन चक्रवर्ती को भी उद्धृत करते हुए कहा कि उन्होंने आरोप लगाया था कि सत्तारूढ़ तृणमूल कांग्रेस के कैडर भाजपा समर्थकों को वोट देने की अनुमति नहीं देते हैं. 

Featured Video Of The Day
Iran Israel War Latest Update: ईरान ने किया बदले का एलान, इजराइल में आतंकी वारदात!
Topics mentioned in this article