मंहगाई का नौकरियों पर कोई असर नहीं, पहली तिमाही में नियुक्तियां 29 प्रतिशत बढ़ीं

भारतीय नौकरी बाजार पर मुद्रास्फीति (Inflation) का कोई असर नहीं पड़ा है और चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में नियुक्ति गतिविधियों में 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई है.

Advertisement
Read Time: 5 mins
10 में से छह नौकरी चाहने वालों का कहना है कि वे मंहगाई से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं.
मुंबई:

एक भारत में महंगाई को नौकरी बाजार पर कोई खास असर नहीं पड़ा है और चालू वित्त वर्ष की पहली तिमाही में नियुक्ति गतिविधियों में 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. वैश्विक नौकरी ऑनलाइन मंच ‘इनडीड' की तिमाही रिपोर्ट के अनुसार, मुद्रास्फीति की आशंका के बावजूद ज्यादातर नौकरी चाहने वालों की आजीविका खर्चों पर महंगाई का अधिक प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा है. रिपोर्ट के मुताबिक, 10 में से छह नौकरी चाहने वालों का कहना है कि वे मंहगाई से ज्यादा प्रभावित नहीं हैं. रिपोर्ट में कहा गया कि साक्षात्कार में 89 प्रतिशत नियोक्ताओं ने कहा कि मुद्रास्फीति का प्रभाव कंपनियों द्वारा कर्मचारियों को काम पर रखने और भुगतान करने के तरीके को नहीं बदलेगा.

इनडीड (Indeed) का पहली तिमाही के लिए नियुक्ति सूचकांक अप्रैल-जून, 2022 के दौरान 1,229 नियोक्ताओं और 1,508 कर्मचारियों के सर्वेक्षण के आधारित है. अप्रैल-जून में नियोक्ताओं की नियुक्ति गतिविधियों में 29 प्रतिशत की वृद्धि हुई है. इससे पिछली तिमाही में नियुक्ति गतिविधियां 20 प्रतिशत बढ़ी थीं.





 

(इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है. यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
UK Election Results 2024: Britain में क्यों हुई PM Rishi Sunak की सबसे बुरी हार?
Topics mentioned in this article