'न खाना न पानी': इंडिगो की मुंबई-दोहा फ्लाइट में देरी से यात्री परेशान, करवाया गया 5 घंटे इंतजार

इंडिगो की मुंबई-दोहा फ्लाइट से सफर करने वाले यात्रियों के अनुसार उन्हें करीब 5 घंटों तक विमान के अंदर ही बिठाया गया. एक यात्री ने एनडीटीवी को बताया, "हमें विमान से उतरने तक की अनुमति नहीं दी गई."

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई:

मुंबई से कतर जाने वाली इंडिगो की एक फ्लाइट में देरी होने से यात्रियों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ा. कई घंटों का इंतजार करवाने के बाद यात्रियों को विमान से निकालकर इमीग्रेशन वेटिंग एरिया में बैठा दिया गया है. यात्रियों का आरोप है कि उन्हें अब तक एयरलाइन द्वारा कोई ठोस जानकारी नहीं दी गई और एयरपोर्ट से बाहर निकलने की अनुमति भी नहीं मिल रही है. इस फ्लाइट के करीब 250 से 300 यात्री मुंबई एयरपोर्ट पर फंसे हुए हैं, जो रात के 2:30 बजे से परेशान हैं.

अपनी पत्नी और बच्चे के साथ इंडिगो की फ्लाइट से कतर जाने वाले एक यात्री ने एनडीटीवी को बताया, "इमिग्रेशन खत्म होने के कारण हमें विमान से उतरने की अनुमति नहीं दी गई. उनसे झगड़ा करने के बाद उन्होंने हमें होल्डिंग एरिया में इंतजार करने दिया. कोई भी अधिकारी जवाब नहीं दे रहा है." एक अन्य यात्री ने बताया कि उन्हें पानी और भोजन तक नहीं दिया गया. "लोग चिंतित हैं. उनकी नौकरियां खतरे में हैं. यात्री अपने बच्चों के साथ इंतजार कर रहे हैं".

एयर इंडिया की फ्लाइट में दरी

दूसरी और मुंबई से भुज जाने वाली एयर इंडिया की फ्लाइट संख्या AI 601 कई घंटे बाद भी मुंबई से टेकऑफ नहीं कर पाई. सूत्रों के अनुसार क्रू मेंबर के उपलब्ध नहीं होने की वजह से फ्लाइट में देरी हो रही है. यात्री कई घंटों से बोर्डिंग के लिए वेट कर कर रहे हैं. 

बता दें कि दिल्ली एयरपोर्ट पर शनिवार को स्पाइसजेट के पैसेंजरों ने भी हंगामा किया था. दिल्ली से दरभंगा जा रही स्पाइसजेट की फ्लाइट को बोर्डिंग से ठीक 5 मिनट पहले रद्द कर दिया गया था. एयरलाइंस की घोषणा के बाद दिल्ली एयरपोर्ट टर्मिनल 3 पर गेट नंबर 62 के सामने बोर्डिंग के लिए इंतजार कर रहे दरभंगा जाने वाले स्पाइसजेट के पैसेंजरों ने हंगामा शुरू कर दिया था. 

Featured Video Of The Day
NDTV Yuva Conclave में Shamsher Singh ने कहा, Paris Olympics में ब्रॉन्ज जीतना मेरे लिए गर्व की बात