यात्रियों के रन-वे पर खाना खाने के वायरल VIDEO के बाद केंद्र ने इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट को भेजा नोटिस

पिछले दो दिनों में दिल्ली के IGI Airport पर पूरी तरह से यात्रियों में गुस्से का माहौल देखा गया, क्योंकि फंसे हुए यात्रियों को लंबे वक्त तक फ्लाइट में देरी का सामना करना पड़ा. ऐसे में निराश यात्रियों ने अपना असंतोष जाहिर किया और टर्मिनल पर नारे भी लगाए.

Advertisement
Read Time: 6 mins
नई दिल्ली:

केंद्र सरकार ने मंगलवार को इंडिगो एयरलाइंस और मुंबई एयरपोर्ट के खिलाफ नोटिस जारी किया है. दरअसल, ये नोटिस सोशल मीडिया पर वायरल हुए एक वीडियो के बाद भेजा गया है. इस वीडियो में कई यात्री अपनी फ्लाइट के लेट होने के कारण रन-वे पर बैठ कर खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं. केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने इस क्षेत्र की गंभीर चिंताओं को दूर करने के लिए सोमवार को मंत्रालय के अधिकारियों के साथ देर रात बैठक बुलाई थी.

इसके बाद नागरिक उड्डयन मंत्रालय (MoCA) ने मंगलवार शाम तक इंडिगो और मुंबई एयरपोर्ट से इस पर जवाब भी मांगा था. बता दें कि सोशल मीडिया पर सोमवार को वायरल हुई तस्वीरों और वीडियो में यात्री मुंबई में एयरक्राफ्ट के नजदीक रन-वे पर बैठकर अपना खाना खाते हुए नजर आ रहे हैं. ऐसा इसलिए हुआ क्योंकि रविवार को दिल्ली एयरपोर्ट पर घना कोहरा था और इस वजह से कई फ्लाइट्स लेट हो गई थीं.

उड्डयन मंत्रालय ने अपने बयान में कहा कि इंडिगो और मुंबई हवाईअड्डे दोनों ही स्थिति का अनुमान लगाने और हवाईअड्डे पर यात्रियों के लिए उचित सुविधा व्यवस्था करने में सक्रिय नहीं थे. मिनिस्ट्री ने दोनों पर परिस्थिति से निपटने में हुई चूक की ओर इशारा किया है. 

बता दें कि पिछले दो दिनों में दिल्ली के IGI Airport पर पूरी तरह से यात्रियों में गुस्से का माहौल देखा गया, क्योंकि फंसे हुए यात्रियों को लंबे वक्त तक फ्लाइट में देरी का सामना करना पड़ा. ऐसे में निराश यात्रियों ने अपना असंतोष जाहिर किया और टर्मिनल पर नारे भी लगाए.  इसके जवाब में एयरपोर्ट कर्मियों और ग्राउंड स्टाफ ने स्थिति को नियंत्रित करने की कोशिश की और फ्लाइट्स में हुई देरी के कारण प्रभावित हो रहे यात्रियों की मदद की.

पिछले दो दिनों में घने कोहरे के कारण दिल्ली के इंदिरा गांधी हवाई अड्डे पर आने और जाने वाली सैकड़ों उड़ानों में भारी देरी का सामना करने के बाद केंद्रीय विमानन मंत्री ज्योतिरादित्य सिंधिया ने सोमवार को घोषणा की कि मंत्रालय भविष्य में ऐसी स्थितियों से बचने के लिए कदम उठा रहा है.

Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: नीट पेपर लीक मामले में CJI: 'पेपर रद्द कर दोबारा कराना आखरी विकल्प'
Topics mentioned in this article