भारत की "टॉप वुमन कोडर" किसी टॉप कॉलेज से नहीं, मिला 60 लाख रुपये का पैकेज

पिछले साल भारत की सबसे बड़े कोडिंग काम्पटीशन टेकगिग गीक गॉडेस 2022 जीतने के बाद मुस्कान अग्रवाल भारत की टॉप कोडर बन गईं

Advertisement
Read Time: 10 mins
मुस्कान अग्रवाल ने आईआईआईटी उना से इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है.
नई दिल्ली:

इंजीनियरिंग ग्रेजुएट और भारत की ''टॉप वुमन कोडर" मुस्कान अग्रवाल ने नेटवर्किंग प्लेटफॉर्म लिंक्डइन से 60 लाख रुपये का सालाना सैलरी पैकेज हासिल किया है. मुस्कान ने किसी भारतीय प्रौद्योगिकी संस्थान (IIT) से नहीं, बल्कि उत्तर प्रदेश के ऊना के भारतीय सूचना प्रौद्योगिकी संस्थान (IIIT) से इलेक्ट्रॉनिक्स एंड कम्युनिकेशन इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन किया है. मुस्कान अग्रवाल ने इस वर्ष 9.40 के अंतिम जीपीए स्कोर के साथ आईआईआईटी ऊना से स्नातक की उपाधि प्राप्त की.

इंडिया टुडे की रिपोर्ट के अनुसार, मुस्कान अग्रवाल ने अपने कॉलेज के किसी छात्र द्वारा प्राप्त किया गया अब तक के सबसे अधिक वेतन पैकेज का रिकॉर्ड बनाया है.

पिछले साल मुस्कान अग्रवाल ने भारत की सबसे बड़ी कोडिंग प्रतियोगिता, टेकगिग गीक गॉडेस 2022 जीता था. उन्होंने इस स्पर्धा में 69,000 से अधिक प्रतिभागियों को हराकर 1.5 लाख रुपये का नकद पुरस्कार हासिल किया था. इसके साथ वे भारत की शीर्ष कोडर बन गईं.

इंडिया टुडे की एक रिपोर्ट में कहा गया है कि इस स्पर्धा में फाइनलिस्ट अपने विनिंग प्रोग्रामिंग सॉल्यूशन पेश करने के लिए चार घंटे तक नॉन-स्टॉप कोडिंग में जुटे रहे.

टेक्नालॉजी के क्षेत्र में मुस्कान अग्रवाल की उपलब्धियों के बलबूते उन्हें लिंक्डइन में सॉफ्टवेयर डेवलपमेंट इंजीनियर के रूप में नौकरी मिली. वे वर्तमान में बेंगलुरु में हैं और पिछले पांच महीनों से इस प्लेटफार्म के लिए काम कर रही हैं.

रिपोर्ट में कहा गया है कि पिछले साल आईआईआईटी-ऊना के एक अन्य ट्रेनी ने 47 लाख रुपये का वार्षिक पैकेज हासिल किया था और 2019-23 बैच के लगभग 86 प्रतिशत ट्रेनीज को लगभग 31 विभिन्न कंपनियों में प्लेसमेंट मिला.

Advertisement
Featured Video Of The Day
चश्मदीद ने खोले Bhole Baba के काले चिट्ठे, कैसे नशे का आदि है बाबा, जानिए सब कुछ
Topics mentioned in this article