Advertisement

लंदन में भारतीय उच्‍चायोग पर हमले के मामले में NIA की पंजाब और हरियाणा में 31 जगहों पर छापेमारी

एक अधिकारी ने बताया कि छापेमारी में उच्चायोग पर हमले में शामिल आरोपियों से संबंधित जानकारी वाला डिजिटल डेटा और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज व सबूत जब्त किए गए हैं. 

Advertisement
Read Time: 2 mins
NIA की छापेमारी में आपत्तिजनक दस्तावेज और सबूत जब्त किए गए हैं. (फाइल)
नई दिल्‍ली :

लंदन में भारतीय उच्चायोग पर हमले में शामिल लोगों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई करते हुए राष्ट्रीय अन्वेषण अभिकरण (एनआईए) ने मंगलवार को साजिश की पूरी रूपरेखा उजागर करने और अपराधियों की धर-पकड़ के लिए पंजाब और हरियाणा के 31 ठिकानों पर छापेमारी की। एक अधिकारी ने यह जानकारी दी. अधिकारियों ने बताया था कि लंदन में भारतीय उच्चायोग पर 19 मार्च को खालिस्तान समर्थकों के प्रदर्शन के दौरान करीब 50 लोगों के एक समूह ने हमला कर दिया था. प्रदर्शनकारियों ने उच्चायोग में घुसने की कोशिश की, अधिकारियों को घायल किया, भारतीय ध्वज का अपमान किया और सार्वजनिक संपत्ति को नुकसान पहुंचाया. 

एनआईए के एक प्रवक्ता ने बताया कि पंजाब के मोगा, बरनाला, कपूरथला, जालंधर, होशियारपुर, तरनतारन, लुधियाना, गुरदासपुर, एसबीएस नगर, अमृतसर, मुक्तसर, संगरूर, पटियाला, मोहाली और हरियाणा में सिरसा में छापेमारी की गई. 

अधिकारी ने बताया कि छापेमारी में उच्चायोग पर हमले में शामिल आरोपियों से संबंधित जानकारी वाला डिजिटल डेटा और अन्य आपत्तिजनक दस्तावेज व सबूत जब्त किए गए हैं. 

संघीय जांच एजेंसी के प्रवक्ता ने बताया कि उत्तर भारत के दो राज्यों (पंजाब और हरियाणा) में बड़ी संख्या में छापेमारी की गई है. यह छापेमारी लंदन हमले की साजिश का पर्दाफाश करने के एनआईए के प्रयास के तहत की गई है. 

ये भी पढ़ें :-

* पश्चिम बंगाल सरकार को सुप्रीम कोर्ट से झटका, NIA ही करेगी रामनवमी पर हुई हिंसा की जांच
* हिज्बुल मुजाहिदीन की साजिश के मामले में NIA ने फरार आतंकी के घर पर छापेमारी की
* नेवी की जासूसी केस में NIA ने दाखिल की चार्जशीट, एक संदिग्ध पाकिस्तान का नागरिक

Featured Video Of The Day
Lok Sabha Elections 2024: Haryana के दंगल में जाति का दांव, किसे फायदा किसे नुकसान? | Data Centre

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: