भारतीय तटरक्षक ने अरब सागर में डूब रहे पोत से चालक दल के 12 सदस्यों को बचाया

मुंबई के इंडियन कोस्ट गार्ड समुद्री बचाव समन्वय केन्द्र को सुबह 11 बजे संकट संदेश मिलने के बाद शनिवार को अभियान चलाया गया

भारतीय तटरक्षक ने अरब सागर में डूब रहे पोत से चालक दल के 12 सदस्यों को बचाया

प्रतीकात्मक फोटो.

अहमदाबाद:

भारतीय तट रक्षक (ICG) ने गुजरात तट से दूर अरब सागर में डूब रहे एक आपूर्ति पोत से चालक दल के 12 सदस्यों को सुरक्षित बचाया है. आईसीजी ने रविवार को यह जानकारी दी. रक्षा विज्ञप्ति के अनुसार, मुंबई के आईसीजी समुद्री बचाव समन्वय केन्द्र (MRCC) को सुबह 11 बजे संकट संदेश मिलने के बाद शनिवार को अभियान चलाया गया.

विज्ञप्ति में कहा गया है कि मशीनीकृत आपूर्ति पोत (एमएसवी) में पानी भरने और डूब रहे होने की जानकारी मिली थी. पोत के डूबने से पहले चालक दल के 12 सदस्यों को बचा लिया गया, ये सभी भारतीय थे. संकट संदेश भारतीय एमएसवी ‘निगाहें करम' के बारे में मिला था, जो जिबूती की ओर जा रहा था.

बयान में कहा गया कि सूचना मिलने पर एमआरसीसी ने क्षेत्र में मौजूद सभी पोतों को सतर्क किया और पोरबंदर के समुद्री बचाव उप केन्द्र के साथ समन्वय किया. साथ ही उसे पोत को तत्काल सहायता देने के लिए मोटर टैंकर भेजने को कहा.

Listen to the latest songs, only on JioSaavn.com

बयान के अनुसार, बचाए गए चालक दल के सदस्यों को वडिनार लाया गया और प्रारंभिक चिकित्सकीय जांच के बाद उन्हें पोत के मालिक के सुपुर्द कर दिया गया.