अरुणाचल में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की दुर्घटना में दोनों पायलट की मौत, मलबा बरामद

बताया जा रहा है कि आज सुबह लगभग 9.15 पर अरुणाचल प्रदेश के बोमडिला के पास चीता हेलीकॉप्टर का एटीसी से संपर्क टूटने की सूचना मिली थी.

Advertisement
Read Time: 14 mins

अरुणाचल प्रदर्शन में हेलीकॉप्‍टर हादसे में दोनों पायलटों की मौत हो गई है

नई दिल्‍ली:

भारतीय सेना का एक हेलीकॉप्टर गुरुवार सुबह अरुणाचल प्रदेश के वेस्‍ट कामेंग जिले में मांडला के पास दुर्घटनाग्रस्त हो गया. हादसे में इस हेलीकॉप्टर के पायलट और को-पायलट की मौत हो गई. दोनों पायलट - लेफ्टिनेंट कर्नल वीवीबी रेड्डी और मेजर  जयंत ए. -पहले लापता बताए गए थे. सेना के अनुसार, हेलीकॉप्‍टर का सुबह 9: 15 बजे बजे एयर ट्रैफिक कंट्रोलर से संपर्क टूट गया था. इसके बाद भारतीय सेना, सशस्त्र सीमा बल और भारत-तिब्बत सीमा पुलिस (आईटीबीपी) के पांच खोजी दलों को हेलीकॉप्‍टर की तलाश में भेजा गया था. इसका मलबा मांडला के ग्राम बांगलाजाप के पास पाया गया था. सेना ने कहा है कि कोर्ट ऑफ इंक्वायरी की जा रही है, इससे हादसे के कारणों का पता लगाया जा सकेगा.

इस हेलीकॉप्टर ने सुबह नौ बजे जिले के सांगे गांव से उड़ान भरी थी और असम के सोनितपुर जिले के मिसामारी की ओर जा रहा था. इसमें एक लेफ्टिनेंट और एक मेजर सवार थे. लेफ्टिनेंट कर्नल महेंद्र रावत ने बताया कि इस हेलीकॉप्टर का सुबह करीब सवा नौ बजे हवाई यातायात नियंत्रण (एटीसी) से संपर्क टूट गया.

Advertisement

विशेष जांच शाखा के पुलिस अधीक्षक रोहित राजबीर सिंह ने बताया था कि दिरांग में ग्रामीणों ने दुर्घटनाग्रस्त हेलीकॉप्टर को जलते हुए देखा थाऔर उन्होंने जिला प्रशासन के अधिकारियों को सूचना दी थी. उन्होंने बताया था कि उस क्षेत्र में 'मोबाइल कनेक्टिविटी' नहीं है और इतना अधिक कोहरा फैला है कि कि दृश्यता घटकर महज पांच मीटर रह गयी है।

Advertisement

ये भी पढ़ें-

Topics mentioned in this article