IAF का C-17 Globemaster तकनीकी खामी के चलते लेह रनवे पर फंसा

वायुसेना का सी-17 ग्‍लोबमास्‍टर विमान लेह के रनवे पर फंस गया है. वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि सी-17 ग्‍लोबमास्‍टर के कारण रनवे अवरुद्ध हो गया. 

Advertisement
Read Time: 24 mins
C
नई दिल्‍ली:

भारतीय वायुसेना (Indian Air Force) का एक परिवहन विमान तकनीकी खामी के चलते लेह एयरपोर्ट (Leh Airport) के रनवे पर फंस गया. इसके चलते एयरपोर्ट से आने-जाने वाली सभी उड़ानों को आज रद्द कर दिया गया. लेह एयरपोर्ट पर विमानों के उड़ान भरने और उतरने के लिए एक ही रनवे है, जिसके चलते ज्‍यादा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. यह खराबी वायुसेना के सी-17 ग्‍लोबमास्‍टर (C-17 Globemaster) विमान में आई है. विमान में तकनीकी खामी को ठीक करने के लिए प्रयास किए जा रहे हैं. 

एएनआई ने भारतीय वायुसेना के अधिकारियों के हवाले से बताया कि वायुसेना का सी-17 ग्‍लोबमास्‍टर विमान लेह के रनवे पर फंस गया है. वायुसेना के अधिकारियों ने बताया कि सी-17 ग्‍लोबमास्‍टर के कारण रनवे अवरुद्ध हो गया और इसके कारण यहां विमानों का टेकऑफ और लैंडिंग नहीं हो सकी. 

कुशोक बकुला रिनपोचे एयरपोर्ट के अवरुद्ध रनवे के कारण दिन भर के लिए टेकऑफ और लैंडिंग को रोक दिया गया, जिससे उड़ान रद्द हो गई. 

अधिकारियों ने कहा कि समस्‍या को सुलझाने की कोशिश की जा रही है. उन्‍होंने उम्‍मीद जताई कि कल सुबह तक रनवे एक बार‍ फिर से शुरू हो सकता है. 

कई यात्रियों ने विमान उपलब्‍ध नहीं होने की शिकायत करने के लिए कई यात्रियों ने ट्विटर का सहारा लिया. 

एक यूजर ने ट्वीट किया, "चंडीगढ़ से लेह के लिए मेरी आज की उड़ान रनवे पर भारतीय वायुसेना के विमान में तकनीकी समस्या के कारण रद्द कर दी गई. एयरपोर्ट पर मुझे बताया गया कि मुझे कल एक अतिरिक्त उड़ान प्रदान की जाएगी. अब कस्‍टमर केयर ने बताया कि 23 मई तक कोई उड़ान उपलब्ध नहीं है." 

Advertisement

एक अन्य यूजर ने शिकायत की कि उसकी उड़ान रद्द कर दी गई और उसे कोई रिफंड नहीं मिला है. 

एक विमान यात्री द्वारा साझा तस्वीर में लेह की उड़ान रद्द होने के बाद दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे यात्रियों को दिखाया गया है. 

Advertisement

यूजर ने लिखा, "@IndiGo6E दुर्भाग्यपूर्ण यात्री दिल्ली एयरपोर्ट पर फंसे हैं, क्योंकि इंडिगो ने लेह के लिए उड़ानें रद्द कर दी हैं. इंडिगो हमें कल ले जाने के लिए तैयार नहीं है और न ही ठहराने के लिए तैयार है." 

Advertisement

एयर इंडिया, इंडिगो और स्पाइसजेट सहित कई एयरलाइंस ने अपने यात्रियों के मुद्दों को हल करने के लिए ट्विटर पर उनसे संपर्क किया है. 

ये भी पढ़ें :

* IAF का मिग-21 क्रैश, घर की छत पर गिरा विमान का मलबा, 3 की मौत
* खराब मौसम के चलते भारतीय वायुक्षेत्र में घुसा था पाकिस्तानी विमान, वायुसेना रख रही थी नज़र
* सूडान में फंसे आखिरी जत्थे को निकलाने के लिए एयरफोर्स ने चलाया 'खास' ऑपरेशन, सभी भारतीय स्वदेश लौटे

Advertisement
Featured Video Of The Day
Caste Census: जाति जनगणना कराएगी सरकार, अब उम्मीदें हजार | NDTV India
Topics mentioned in this article