कांग्रेस का 'माओवादी' घोषणा-पत्र लागू हुआ तो भारत दिवालिया हो जाएगा : मुंबई के शिवाजी पार्क में पीएम मोदी

प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को हटाना देश में असंभव कार्य माना जाता था, लेकिन अब वे वास्तविकता बन गए हैं.

Advertisement
Read Time: 2 mins
मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना-भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में पीएम मोदी ने रैली की.
मुंबई:

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने शुक्रवार को लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस के घोषणापत्र को 'माओवादी' दस्तावेज बताया और कहा कि अगर इसे लागू किया गया तो देश की आर्थिक वृद्धि रुक जाएगी तथा यह भारत को दिवालियापन की ओर ले जाएगा. भाजपा के स्टार प्रचारक ने दावा किया कि अगर कांग्रेस केंद्र में सत्ता में आई तो वह मंदिरों से सोना और महिलाओं के 'मंगलसूत्र' छीन लेगी तथा 50 प्रतिशत विरासत कर भी लगाएगी. महाराष्ट्र में 2024 के लोकसभा चुनाव के लिए मुंबई के शिवाजी पार्क में शिवसेना-भाजपा उम्मीदवारों के समर्थन में अपनी अंतिम रैली को संबोधित करते हुए मोदी ने कांग्रेस पर उसके चुनाव घोषणा-पत्र को लेकर जमकर हमला बोला.

Advertisement
प्रधानमंत्री ने कहा, ‘‘कांग्रेस अपने अस्तित्व की लड़ाई लड़ रही है और खुद को बचाने के लिए किसी भी हद तक जा सकती है. इसके माओवादी घोषणा-पत्र की नजर मंदिरों के सोने और महिलाओं के 'मंगलसूत्र' पर है. माओवादी घोषणा-पत्र आर्थिक विकास पर रोक लगाएगा और देश को दिवालियापन की ओर ले जाएगा.''

पीएम मोदी ने कहा, 'यह (कांग्रेस) 50 प्रतिशत विरासत कर की भी योजना बना रही है... पार्टी आपकी संपत्ति का एक्स-रे करने और इसे ‘वोट जिहाद' की बात करने वाले अपने वोट-बैंक को सौंपने की योजना बना रही है.' प्रधानमंत्री ने पूर्व में कहा था कि कांग्रेस के चुनावी दस्तावेज पर मुस्लिम लीग की छाप है. पीएम ने कहा कि उनके पास अपनी सरकार का दस साल का रिपोर्ट कार्ड और 25 साल का आगे का रोडमैप है.

प्रधानमंत्री ने कहा कि अयोध्या में भव्य राम मंदिर का निर्माण और जम्मू-कश्मीर को विशेष दर्जा प्रदान करने वाले अनुच्छेद 370 को हटाना देश में असंभव कार्य माना जाता था, लेकिन अब वे वास्तविकता बन गए हैं. मोदी ने जनसमूह से कहा, 'लेकिन ये आपके एक वोट की ताकत के कारण संभव हुआ.' उन्होंने मुंबई के लोगों से कहा कि जब वे 20 मई को वोट देने जाएं तो अतीत में महानगर को दहला देने वाले आतंकी हमलों और सिलसिलेवार बम विस्फोटों तथा 2014 के बाद स्थिति में आए बदलाव को याद रखें. मोदी ने कहा, 'पिछले दस वर्षों से मुंबईकर सुरक्षित महसूस कर रहे हैं.'

Advertisement
Featured Video Of The Day
आलू साबूदाना चीला रेसिपी | How To Make Sabudana Aloo Chilla