India vs Afghanistan T-20 Match: बीसीसीआई ने ग्वालियर को दिया बड़ा झटका, मैच इंदौर हुआ शिफ्ट

India vs Afghanistan T20 Series 2024: एमपीसीए ने घोषणा की है कि अब यह मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. हालांकि, उसका कहना है कि यह मैच पहले से ही इंदौर में प्रस्तावित था, लेकिन ग्वालियर में कराने की कोशिश चल रही थी.

Advertisement
Read Time: 24 mins

IND vs AFG T20 Squad 202: ग्वालियर-चम्बल के साथ सीमावर्ती राज्य उत्तर प्रदेश और राजस्थान के क्रिकेट प्रेमियों को बड़ा झटका लगा है . दरअसल, 14 जनवरी को ग्वालियर में भारत और अफगानिस्तान के बीच प्रस्तावित टी - 20 मैच अब यहां नहीं होगा . बीसीसीआई ने इसे इंदौर शिफ्ट कर दिया है. बाकायदा इसका औपचारिक ऐलान भी कर दिया गया है.

नए स्टेडियम में होना था मैच

भारत और अफगानिस्तान की टीमों के बीच अंतरराष्ट्रीय टी - 20 मैच ग्वालियर के नवनिर्मित शंकरपुर स्टेडियम में होना प्रस्तावित था. जीडीसीए की ओर से पुरानी छावनी इलाके में शंकरपुर में 60 बीघा जमीन पर यह स्टेडियम बनाया गया है, जो अभी निर्माणाधीन है. यहां भारत-अफगानिस्तान के बीच मैच होने के संकेत मिलने के बाद जीडीसीए ने इसके निर्माण को जल्द से जल्द पूरा करने को लेकर पूरी ताकत झोंक दी थी, जिसके बाद तीस हजार दर्शकों की क्षमता वाला यह स्टेडियम तैयार भी हो गया था, लेकिन बीसीसीआई की टीम ने निरीक्षण के दौरान इसे फिलहाल के लिए अयोग्य करार दिया था.

बीसीसीआई की टीम ने निरीक्षण भी किया था

14 जनवरी को प्रस्तावित भारत और अफगानिस्तान मैच ग्वालियर में कराने की खबरों के बीच बीसीसीआई की अलग अलग टीमें पिछले दिनों ग्वालियर आई थी. उन्होंने ग्रीन रूम, फ्लड लाइट, सुरक्षा व्यवस्था से लेकर टीम के रुकने आदि की व्यवस्थाओं का भी जायजा लिया था. हालांकि, टेक्निकल टीम को पिच को लेकर कुछ समस्या थी. सबसे बड़ी समस्या घास की थी. टीम ने पाया कि पिच पर अभी पर्याप्त घास नही है और उस पर बड़ी दरारें भी दिख रहीं थीं. इसके साथ ही उन्हें इस बात का भी संशय था कि ठंड और कोहरे के मौसम में एक माह में घास नहीं उग पाएंगे. लिहाजा, उन्होंने मुख्यालय जाकर अपनी जो रिपोर्ट दी, उसके आधार पर ही ये फैसला लिया गया है.

Advertisement

इंदौर में होगा अब यह मैच

एमपीसीए ने घोषणा की है कि अब यह मैच 14 जनवरी को इंदौर में खेला जाएगा. हालांकि, उसका कहना है कि यह मैच पहले से ही इंदौर में प्रस्तावित था, लेकिन ग्वालियर में कराने की कोशिश चल रही थी. ग्वालियर के शंकरपुर स्टेडियम में अभी काम चल रहा है, इसलिए वहां अभी यह संभव नहीं है.  एमपीसीए के अध्यक्ष अभिलाष खांडेकर ने मीडिया से कहा कि हमारा टारगेट है कि नए वर्ष में ग्वालियर को नए स्टेडियम की सौगात मिले.

Advertisement

क्रिकेट प्रेमियों में निराशा

ग्वालियर में लंबे समय बाद अंतराष्ट्रीय क्रिकेट मैच देखने की उम्मीद लगाए बैठे क्रिकेट प्रेमियों में मैच न होने की  ख़बर से बड़ी निराशा हुई है. उनका कहना है कि हम लोग इसको लेकर काफी उत्साहित थे और जब बीसीसीआई की टीम आई थी, तो पक्का भी लगने लगा था कि अब तो यहां मैच होगा ही,  लेकिन जब पता चला कि मैच नहीं हो रहा है, तो बड़ी निराशा हुई, क्योंकि पता नहीं अब यह अवसर कब आएगा ?

Advertisement

ये भी पढ़ेंः Mohan Cabinet: मोहन मंत्रिमंडल में ग्वालियर-चम्बल अंचल व सिंधिया दोनों को झटका, आधी ही रह गई संख्या

Advertisement

Featured Video Of The Day
Delhi Rangpuri Case: दिल्ली में एक ही परिवार के 5 लोगों के शव मिलने का राज क्या है?