अनुच्छेद 370 हटने से पूरे भारत का घाटी पर और घाटी का पूरे भारत पर अधिकार का संदेश गया... : अमित शाह

NDTV से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने कहा कि "हमने जो कहा था वो किया. अनुच्छेद 370 हटाया, राम मंदिर बनाया... जो हमारी कमिटमेंट थी वो हमने पूरी की. पीओके बीजेपी की कमिटमेंट है".

Advertisement
Read Time: 2 mins

हमने जो कहा था वो किया ... 370 हटाई, राम मंदिर बनाया: NDTV से केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने NDTV के एडिटर इन-चीफ संजय पुगलिया से EXCLUSIVE बातचीत की. इस दौरान उन्होंने कहा कि अनुच्छेद 370 हटने के बाद से ये संदेश गया कि पूरे भारत का घाटी पर और घाटी का पूरे भारत पर अधिकार है. कश्मीर में इस बार हुई बंपर वोटिंग पर केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा घाटी में पहले जो वोट नहीं करते थे, उन्होंने वोट डाला. इसका मैं कारण बताता हूं...जब धारा 370 थी तब वो वोट नहीं डालते थे. इस बार तो अलगाववादियों ने भी वोट किया है. मैं मानता हूं कि नरेंद्र मोदी जी की कश्मीर पॉलिसी भी सफल हुई है. मोदी जी ने धारा 370 और 35 ए को खत्म किया और घाटी में एक स्पष्ट संदेश दिया कि... आपका पूरे भारत पर अधिकार है और पूरे भारत का घाटी पर भी अधिकार है. मैं मानता हूं कि इसके कारण वहां लोकतंत्र की नींव मजबूत हुई है. 

Advertisement

PoK हमारी कमिटमेंट है 

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने कहा कि पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर (PoK) हमारी कमिटमेंट है और इसमें किसी को भी कोई शंका नहीं होना चाहिए. केंद्रीय गृहमंत्री ने कहा अनुच्छेद 370 हटाया, राम मंदिर बनाया.. हमारी कमिटमेंट थी वो हमने पूरी की. पीओके भी कमिटमेंट है. पीओके देश की संसद का और बीजेपी का कमिटमेंट है...पाकिस्तान अधिकृत कश्मीर भारत का हिस्सा है.

इस बार 400 के पार होकर रहेगा

 400 पार के नारे को लेकर अमित शाह ने कहा कि जब पहली बार 2014 मोदी जी के नेतृत्व में पूर्ण बहुमत के नारे के साथ निकली, उस दौरान भी दिल्ली में राजनीति पंडितों का आंकलन था कि ये हो नहीं सकता है. फिर 2019 में हम 300 प्लस के नारे के साथ निकले, तब भी लोग कहते थे कि ये नहीं हो सकता. आज भी लोग कह रहे हैं. मुझे लगता है कि अगले चुनाव में सब सच मानेंगे. क्योंकि इस बार 400 पार होने वाला है.

NDTV Exclusive: 4 जून को फिर आएगी मोदी सरकार और फिर चढ़ेगा शेयर बाजार - NDTV से बोले अमित शाह

Advertisement