महाराष्ट्र और झारखंड में इंडिया गठबंधन मिलकर भाजपा को हराएगा : अखिलेश यादव

नासिक में समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कहा कि महाराष्ट्र और झारखंड का चुनाव देश की राजनीति में बेहद महत्वपूर्ण है, दोनों राज्यो में इंडिया गठबंधन के सहयोगी दल मिलकर भाजपा को हराएंगे.

विज्ञापन
Read Time: 3 mins
समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव महाराष्ट्र के दौरे पर हैं.
नासिक (महाराष्ट्र):

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव (Akhilesh Yadav) महाराष्ट्र विधानसभा चुनाव की तैयारियों और जनसभाओं को सम्बोधित करने के लिए शुक्रवार को दो दिन के दौरे पर नासिक पहुंचे. नासिक में पत्रकारों से बात करते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि महाराष्ट्र और झारखंड का चुनाव देश की राजनीति में बेहद महत्वपूर्ण है. दोनों राज्यो में इंडिया गठबंधन (INDIA Alliance) के सहयोगी दल मिलकर भाजपा को हराएंगे.

अखिलेश यादव ने कहा कि हरियाणा को देखते हुए महाराष्ट्र और आगामी चुनावों में बहुत सावधान रहना होगा. सभी ने देखा है कि भाजपा मतपत्र में चुनाव नहीं जीतती है. भाजपा हरियाणा में चुनाव कैसे जीती, किसी को पता नहीं है. 

इंडिया गठबंधन में महाराष्ट्र में समाजवादी पार्टी की सीटों को लेकर अखिलेश यादव ने कहा कि जिन सीटों पर समाजवादी पार्टी जीतेगी, हमें उम्मीद है कि गठबंधन हमारे पक्ष में सीटें देगा, क्योंकि सवाल संख्या नहीं जीत का है.

MVA में दरार की आहट? कांग्रेस नेताओं से क्यों खफा उद्धव 'सेना'; कहां फंस गया सीटों का बंटवारा

अखिलेश यादव ने कहा कि भाजपा सरकार में उत्तर प्रदेश में अराजकता की स्थिति है. जनता देख रही है कि यूपी में एनकाउंटर नहीं,  हत्या हो रही है. अयोध्या की मिल्कीपुर विधानसभा सीट को लेकर उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कई बार अयोध्या और मिल्कीपुर का दौरा किया लेकिन इंटरनल सर्वे में भाजपा चुनाव हार रही है, इसीलिए भाजपा वहां जानबूझकर चुनाव नहीं होने दे रही है. 

सपा अध्यक्ष ने कहा कि उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी सरकार के दौरान विकास के बड़े काम हुए थे. समाजवादी सरकार ने माताओं-बहनों के  लिए समाजवादी पेंशन योजना शुरू की थी. यह योजना बेहद सफल रही. इस योजना को कई प्रदेशों ने अपनाया. 

इससे पूर्व लखनऊ से नासिक पहुंचने पर महाराष्ट्र सपा प्रदेश अध्यक्ष अबू आसिम आजमी समेत अन्य नेताओं ने अखिलेश यादव का स्वागत किया. अखिलेश यादव ने पार्टी नेतााओं के साथ नासिक से मालेगांव पहुंचे.

Advertisement

यह भी पढ़ें -

विपक्ष में महाराष्ट्र की 263 विधानसभा सीटों पर बात बनी, 25 सीटों को लेकर विवाद : सूत्र

किस उम्मीद में महाराष्ट्र गए हैं अखिलेश यादव, महाविकास अघाड़ी सपा को देगी कितनी सीटें

Featured Video Of The Day
Jharkhand में 22 Seats पर दावा करके RJD ने गठबंधन में मचाई हलचल, 2019 में 7 सीटों पर लड़ी थी