तंबाकू कारोबारी के घर इनकम टैक्स की रेड, 16 करोड़ की रोल्स रॉयस सहित करोड़ों की नकदी जब्त

रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने 20 से 25 करोड़ रुपये की आय घोषित की हुई है. जबकि कंपनी का वास्तविक कारोबार 100-150 करोड़ आंका गया है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
कंपनी का वास्तविक कारोबार 100-150 करोड़ आंका गया है.
नई दिल्ली:

आयकर विभाग (Income Tax Department) ने बंशीधर तंबाकू कंपनी पर छापा मारा है. कानपुर, दिल्ली, मुंबई और गुजरात सहित 20 स्थानों पर छापेमारी की गई है. कंपनी के मालिक शिवम मिश्रा (Shivam Mishra) के दिल्ली आवास पर भी आयकर विभाग की टीम ने छापेमारी की है. जो कि वसंत विहार में स्थित है. शिवम मिश्रा के आवास से 50 करोड़ रुपये से अधिक कीमत की कारें मिली हैं. जिसमें 16 करोड़ की रोल्स-रॉयस फैंटम (Rolls-Royce Phantom) भी शामिल है.  

शिवम मिश्रा के आवास से बरामद अन्य लक्जरी कारों में मैकलेरन (McLaren), पोर्श (Porsche) और लेम्बोर्गिनी (Lamborghini) भी शामिल हैं. आपको बता दें कि सभी कारों की प्लेट के अंत में '4018' नंबर लिखा हुआ है.

Advertisement

टर्नओवर को लेकर बोला झूठ

 रिपोर्ट के अनुसार कंपनी ने 20 से 25 करोड़ रुपये की आय घोषित की हुई है. जबकि कंपनी का वास्तविक कारोबार 100-150 करोड़ आंका गया है. कंपनी ने अपना टर्नओवर को लेकर झूठ बोला है. छापेमारी से पता चला है कि कंपनी ने न केवल आयकर चोरी के साथ -साथ वस्तु एवं सेवा कर (जीएसटी) नियमों का भी उल्लंघन किया है.

आईटी टीमों ने कथित तौर पर छापे के दौरान कई दस्तावेजों के साथ 4.5 करोड़ रुपये की नकदी जब्त की है. बंशीधर टोबैको प्राइवेट लिमिटेड (Banshidhar Tobacco Private Limited) तंबाकू उद्योग में काफी बड़ा नाम है. ये प्रमुख पान मसाला समूहों को उत्पादों की आपूर्ति करता है.

ये भी पढ़ें- फेमिना मिस इंडिया त्रिपुरा रहीं रिंकी चकमा का निधन, 28 साल की उम्र में कैंसर से हारी जंग

Featured Video Of The Day
Kedarnath Avalanche Video: केदारनाथ मंदिर के पास एवलांच, पहाड़ के ऊपर से Glacier टूटकर गिरा