"हमें आर्थिक रूप से पंगु बनाने की कोशिश": इनकम टैक्स मामले में केंद्र पर कांग्रेस का निशाना

अजय माकन ने सवाल किया कि क्या राजनीतिक दलों से कभी भी इनकम टैक्स (Ajay Makan On Income Tax Issue) लिया गया है. उन्होंने कहा कि ये किसी की इनकम नहीं हो रही है, इसलिए पार्टियों से कभी इनकम टैक्स नहीं लिया जाता.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्ली:

कांग्रेस और यूथ कांग्रेस के खाते इनकम टैक्स विभाग (Income Tax Issue) की ओर से फ्रीज किए जाने के मामले को लेकर कांग्रेस लगातार केंद्र सरकार पर हमलावर है. मुख्य विपक्षी पार्टी ने केंद्र सरकार पर उन्हें आर्थिक रूप से पंगु बनाने का आरोप लगाया है. कांग्रेस नेता अजय माकन ने कहा कि  बीजेपी सरकार ने मुख्य विपक्षी पार्टी (Congress On BJP) को आर्थिक पंगु बनाने की शुरुआत कर दी है. उन्होंने सरकार पर उनके खाते से 65 करोड़ रुपए निकालने का आरोप लगाया. 

ये भी पढ़ें-"65 करोड़ रुपए ट्रांसफर..." : इनकम टैक्स मामले में कांग्रेस ने केंद्र पर साधा निशाना

"बीजेपी ने कभी इनकम टैक्स नहीं दिया तो कांग्रेस से क्यों ले रहे?"

कांग्रेस नेता ने आरोपल गाया कि करीब पांच खातों में से, 60 करोड़ एआईसीसी के , 4.20 करोड़ यूथ कांग्रेस के और करीब 1.25 करोड़ एनएसयूआई के खातों से निकाले गए हैं. अजय माकन ने सवाल किया कि क्या राजनीतिक दलों से कभी भी इनकम टैक्स लिया गया है. उन्होंने कहा कि ये किसी की इनकम नहीं हो रही है, इसलिए पार्टियों से कभी इनकम टैक्स नहीं लिया जाता. उन्होंने सवाल किया कि जब बीजेपी ने कभी इनकम टैक्स नहीं दिया तो कांग्रेस से क्यों लिया जा रहा है. उन्होंने कहा कि सरकार की पूरी कोशिश है कि कांग्रेस को आर्थिक तौर पर पंगु कर दिया जाए, ताकि हम चुनाव नहीं लड़ पाएं. सरकार को पता है कि हम सही हैं और हमारा पैसा वापस मिलेगा, लेकिन तब तक चुनाव खत्म हो जाएंगे.

"विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश"

वहीं कांग्रेस के वरिष्ठ नेता केसी वेणुगोपाल ने कहा कि  ये लोकतंत्र के मूल्यों पर हमला है. विपक्ष की आवाज दबाने की कोशिश हो रही है. हमने भी शासन किया है. क्या बीजेपी बता सकती है कि उन्हें कभी हमारे शासनकाल में ऐसा अनुभव हुआ है, क्या उन्होंने कभी इनकम टैक्स दिया है. वहीं कांग्रेस महासचिव जयराम रमेश ने कहा कि उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से ठीक पहले नोटबंदी का ऐलान किया गया था, क्योंकि भाजपा घबराई हुई थी. नोटबंदी का एक ही मक़सद था कि विपक्ष को चुनाव लड़ने से रोका जाए. इस बार भी कांग्रेस के ख़िलाफ़ यही कोशिश की जा रही है. कांग्रेस नेता ने कहा कि हम कोर्ट का दरवाजा खटखटाएंगे और लोगों के बीच जाएंगे.

Advertisement

ये भी पढ़ें-लोकसभा चुनाव 2024 के लिए दिल्ली में कांग्रेस और AAP में सहमति बनी : सूत्र

Featured Video Of The Day
T10 League: Suresh Raina ने US में मचाई धूम, विस्फोटक पारी से विपक्षी टीम को कर दिया चारो खाने चित