कोविड के खिलाफ बिहार में आज से 15 मई तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू, मॉल, सिनेमाघर, पार्क बंद रहेंगे

कोविड के खिलाफ बिहार में आज से 15 मई तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू, मॉल, सिनेमाघर, पार्क बंद रहेंगे

Advertisement
Read Time: 5 mins
B
पटना:

Bihar Night Curfew : कोविड के खिलाफ बिहार में रविवार से 15 मई तक लागू रहेगा नाइट कर्फ्यू, मॉल, सिनेमाघर, पार्क बंद रहेंगे. बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार (Nitish Kumar) ने एक संवाददाता सम्मेलन में इसकी घोषणा की. नीतीश कुमार ने कहा कि बिहार में आज 8690 मामले सामने आए हैं. लिहाजा निर्णय लिया गया है कि कोरोना संक्रमण से बचाने के लिए कंटेन्मेंट ज़ोन बनाया जाएहा. जहां लोगों के इलाज की पूरी व्यवस्था राज्य सरकार रहेगी. आरटीपीसीआर टेस्ट की रिपोर्ट समय पर दिया जायेगा. अभी पेंडिंग मामले की शिकायत हैं. 

ऑक्सीजन की आपूर्ति और दवा सबका इंतज़ाम किया जायेगा. होम आइसोलेशन में रहने वाले लोगों की मॉनिटरिंग का प्रबंध किया जायेगा. जितनी भी एंबुलेंस की ज़रूरत होगी, पूरी की जाएगी . मुख्यमंत्री ने कहा, बाहर रहेंगे वाले लोगों से अपील है कि आप जल्दी से जल्दी आ जाएं, देर करने पर कठिनाई बढ़ेगी.

नीतीश कुमार ने कहा कि जनता के बीच कोरोना को लेकर प्रचार प्रसार पर विशेष ज़ोर दिया जाएगा. सबको मास्क सबको उपलब्ध कराएंगे.इसके लिए पंचायती राज विभाग को ज़िम्मेदारी दी जाएगी. सभी चिकित्साकर्मी को एक माह का अलग से वेतन दिया जाएगा. मुख्यमंत्री ने कहा, शैक्षणिक संस्थान भी 15 मई तक बंद रहेंगे और कोई परीक्षा नहीं संचालित नहीं होंगी.सारे मॉल, पार्क, सिनेमा हाल अब बंद रहेंगे.

Featured Video Of The Day
Old Age Schools: बुजुर्गों को पढ़ा रहे बच्चे...Jharkhand के Tribal Region में बदलाव की हवा
Topics mentioned in this article