"अप्राकृतिक सेक्स" की मांग से तंग आकर 20 वर्षीय युवक ने दोस्त की कर दी हत्या, गिरफ्तार

Crime News: हत्या की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम ने आस-पास के 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का निरिक्षण किया. हालांकि, इस दौरान दिल्ली पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला. मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने 100 से अधिक लोगों से पूछताछ की.

Advertisement
Read Time: 26 mins

दिल्ली में एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है. दरअसल, एक 20 वर्षीय लड़के ने कथित तौर पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने के लिए मजबूर किए जाने पर अपने दोस्त की हत्या कर दी. दिल्ली पुलिस ने मामले की जानकारी देते हुए कहा कि 19 जनवरी को पुलिस कंट्रोल रूम को कश्मीरी गेट पुलिस स्टेशन में डीडीए पार्क, मोरी गेट पर एक शव पड़े होने की सूचना मिली थी. पुलिस की एक टीम मौके पर पहुंची तो उसे वहां एक शव मिला, जिसके मुंह पर खून लगा हुआ था और आंख के ऊपर चोट के निशान थे.

डीसीपी नॉर्थ मनोज कुमार मीणा ने सोमवार को कहा, कॉल करने वाले ने बताया कि डीडीए पार्क, मोरी गेट में एक सुनसान जगह पर एक शव पड़ा है और उसका चेहरा कुचला हुआ है.'' पुलिस ने पाया कि डीडीए पार्क, मोरी गेट, दिल्ली में एक सुनसान जगह पर एक अज्ञात शव बेहोश पड़ा हुआ था, उसके मुंह पर खून लगा हुआ था और उसकी आंख के ऊपर चोट का निशान था और शरीर के चारों ओर खून बिखरा हुआ था. डीसीपी मनोज मीणा ने कहा, आईपीसी की धारा 302 के तहत मामला दर्ज किया गया.

डॉक्टर ने मृत घोषित किया

उत्तरी जिले की अपराध टीम और फोरेंसिक टीम को मौके पर बुलाया गया और दोनों टीमों द्वारा अपराध स्थल का निरीक्षण किया गया. "मौके पर निरीक्षण के बाद, शव को अस्पताल ले जाया गया, जहां डॉक्टर ने उसे 'मृत' घोषित कर दिया. इसके बाद, शव को शवगृह 'सब्जी मंडी' में रख दिया गया.

50 से अधिक CCTV कैमरों को खंगाला गया

हत्या की जांच के लिए दिल्ली पुलिस की टीम ने आस-पास के 50 से अधिक सीसीटीवी कैमरों का निरिक्षण किया. हालांकि, इस दौरान दिल्ली पुलिस को कोई सुराग नहीं मिला. मामले की तह तक जाने के लिए पुलिस ने 100 से अधिक लोगों से पूछताछ की, फिर स्थानीय खुफिया विभाग से इनपुट लिया गया. इनपुट में जो जानकारी मिली, उसके अनुसार, पीड़ित की पहचान ग्राम रुदुरपुरा, जिला जालौन, उत्तर प्रदेश निवासी प्रमोद कुमार शुक्ला के रूप में हुई.

डीसीपी मीना ने बताया कि वह खोया मंडी में राकेश तोमर की दुकान पर काम करता था और खोया मंडी के पास मोरी गेट पर स्थित रेन बसेरा में रहता था.
 

पूरा मामला समझिए

जांच टीम ने पीड़ित के मोबाइल फोन के फोन का IMEI नंबर खंगाला. रिपोर्ट के मुताबिक एक मोबाइल नंबर मिला, जो  बिहार के मधेपुरा के घोषई चौसा निवासी राजेश नाम के शख्स का था. जांच के दौरान एक व्यक्ति सामने आया और उसने बताया कि पीड़ित को आखिरी बार राजेश के साथ देखा गया था. यह भी बताया कि पीड़ित प्रमोद कुमार शुक्ला और राजेश दोस्त थे और दिल्ली के मोरी गेट पर खोया मंडी के पास स्थित रेन बसेरा में एक साथ रहते थे.

Advertisement

17 जनवरी को झगड़ा

पुलिस ने अपनी जांच में पाया कि दोनों के बीच 17 जनवरी को डीडीए पार्क, मोरी गेट के पास झगड़ा भी हुआ था. इसके बाद तथ्यों की जांच के लिए राजेश का पता लगाने का प्रयास किया गया तो पता चला कि राजेश 17 जनवरी को इलाका छोड़कर अज्ञात स्थान पर चला गया है.

बिहार में पकड़ा गया आरोपी

आईटी डिपार्टमेंट ने राजेश के मोबाइल को ट्रैक किया. ट्रैक करने के बाद पता चला कि राजेश 26 जनवरी को पटना बिहार में है. ऐसे में उसे वहीं से पकड़ा गया और दिल्ली, कश्मीरी गेट थाने में लाया गया. फिर राजेश से पूरी कहानी के बारे में पता चला.

Advertisement

"अप्राकृतिक यौन संबंध बनाना चाहता था"

पूछताछ के दौरान, आरोपी राजेश कुमार ने पुलिस को बताया  कि पीड़ित प्रमोद कुमार शुक्ला उसका दोस्त था और वह उस पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का दबाव डालता था, जिसके कारण उसे अपनी हत्या के लिए मजबूर होना पड़ा.
17 जनवरी को वह पीड़िता के साथ खोया मंडी के पीछे डीडीए पार्क में एक सुनसान जगह पर बीयर पी रहा था.

पुलिस ने बताया कि पीड़ित शुक्ला उस पर अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने का दबाव बनाने लगा. पुलिस ने कहा कि डीडीए पार्क में कोई अन्य व्यक्ति मौजूद नहीं था, जब उसने अप्राकृतिक यौन संबंध बनाने से इनकार किया, तो उसके और प्रमोद कुमार शुक्ला के बीच झगड़ा हुआ और उसने शुक्ला की हत्या कर दी, 

Advertisement

पुलिस ने जानकारी दी कि हत्या करने के बाद उन्होंने उसकी जेब से 18,500 रुपये और उसका कीपैड मोबाइल निकाल लिया. उसने पीड़िता का मोबाइल फोन पुरानी दिल्ली रेलवे स्टेशन पर ₹400 में बेच दिया. इसके बाद वह गिरफ्तारी से बचने के लिए ट्रेन के जरिए पंजाब के अमृतसर चला गया. पंजाब के अमृतसर पहुंचने के बाद उसने शुक्ला से लूटे गए पैसों से 10,000 रुपये में एक मोबाइल फोन खरीदा. मोबाइल फोन के डीलर के पास से मोबाइल फोन की कैश मेमो पर्ची के साथ इतनी ही रकम बरामद की गई है.

इसे भी पढ़ें- बेरोजगार पति ने पहले तकिए से मुंह दबाकर की SDM की हत्या, फिर वॉशिंग मशीन में 'धोए' सबूत

Advertisement
Featured Video Of The Day
Mamata Banerjee: सत्ता में हो या विपक्ष, Mamata Banerjee के तेवर में कोई बदलाव क्यों नहीं होता?