ऑडियो क्लिप में श्रद्धा वालकर से झगड़ते सुना गया आफताब पूनावाला को : पुलिस

जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि इस ऑडियो से हत्याकांड की जांच में कत्ल का मोटिव स्टेबलिश करने में काफी मदद मिलेगी. दिल्ली पुलिस इसी ऑडियो से आफताब की आवाज का मिलान करने के लिए आफताब का वॉयस सेंपल ले रही है.

Advertisement
Read Time: 15 mins
आफताब और श्रद्धा का ऑडियो लगा पुलिस के हाथ

श्रद्धा वालकर हत्याकांड में आफताब का वॉयस सैंपल लिया गया है. उसका फेस रीकॉगनाईजेशन टेस्ट भी पूरा हो गया है. सीएफएसएल लैब में आफताब करीब 3 घंटे तक रहा. इससे पहले दिल्ली पुलिस के हाथ बड़ा 'ऑडियो सबूत' हाथ लगा था. पुलिस के मुताबिक ये आफताब का ऑडियो है. ऑडियो में अफताब श्रद्धा से लड़ाई-झगड़ा कर रहा है. दोनों के बीच आपस में बहस हो रही है. ऑडियो से साबित हो रहा है कि आफताब श्रद्धा को टॉर्चर कर रहा था. दिल्ली पुलिस इन ऑडियो को बड़ा सबूत मान रही है. जांच से जुड़े अधिकारियों का कहना है कि इस ऑडियो से हत्याकांड की जांच में कत्ल का मोटिव स्टेबलिश करने में काफी मदद मिलेगी.

पुलिस ने इसी ऑडियो से आफताब की आवाज का मिलान करने के लिए आफताब का वॉयस सेंपल लिया. इससे पहले दिल्ली पुलिस ने वॉयस सैंपल के लिए कोर्ट से इजाजत मांगी थी.सीबीआई की सीएफएसएल लैब में उसका वॉयस सैंपल लिया जाएगा.

आफताब पूनावाला (28) पर अपनी ‘लिव-इन पार्टनर' श्रद्धा वालकर की हत्या करने और उसके शव के 35 टुकड़े करने का आरोप है. यह भी आरोप है कि उसने शव के टुकड़ों को दक्षिण दिल्ली में महरौली के अपने घर में करीब तीन सप्ताह तक 300 लीटर के एक फ्रिज में रखा और फिर कई रातों तक उसे शहर के विभिन्न स्थानों पर फेंकता रहा. उसे 12 नवंबर को गिरफ्तार किया गया था. पॉलीग्राफ़ टेस्ट करने वाले फोरेंसिक अधिकारियों के अनुसार आरोपी ने कबूल किया है कि उसने श्रद्धा की हत्या की है. सूत्रों के अनुसार आफताब को श्रद्धा की हत्या करने का अफसोस भी नहीं है. 

Advertisement

तिहाड़ जेल के सूत्रों ने बताया कि श्रद्धा की हत्या के मामले में आरोपी आफताब पूनावाला को जेल की कोठरी में चौबीसों घंटे कैमरे की निगरानी में रखा गया है. आफताब को तिहाड़ जेल नंबर 4 में रखा जा रहा है. जहां उसकी गतिविधियों पर करीबी से नजर रखी जा रही है.(भाषा से भी इनपुट)

Advertisement
Featured Video Of The Day
Kargil War: Mahavir Chakra Winner Colonel Balwan Singh ने बताई Tiger Hill की पूरी कहानी NDTV पर
Topics mentioned in this article