NDTV की खबर का असर, AIIMS दिल्ली, नोएडा के मोमनाथल गांव में हुई बीमारियों का करेगा जांच

एनडीटीवी के साथ बात करते हुए डॉक्टर ए शरीफ ने कहा कि इस मामले को हमने देखा है. हम उस गांव के पानी का सैंपल लेंगे और जांच करेंगे इस तरह की बीमारियों के पीछे क्या कारण है और क्यों हो रहा है.

Advertisement
Read Time: 10 mins
नई दिल्ली:

एक बार फिर एनडीटीवी के खबर का असर देखने को मिला है. हाल ही में एनडीटीवी ने नोएडा में यमुना और हिंडन नदी(Hindon River) के किनारे बसे एक छोटे से गांव मोमनाथल की खबर दिखाई थी जिसमें लगातार बढ़ते प्रदूषण के कारण लोगों में तरह-तरह की बीमारियां देखने को मिल रही है. इस गांव में दर्जनों महिलाओं को अपना बच्चेदानी निकलवाना पड़ रहा है. वो कई तरह की परेशानियों का सामना कर रहे हैं. जानकार इसके लिए हैवी मेटल्स को जिम्मेदार बता रहे हैं. इस मुद्दे पर एनडीटीवी ने एम्स दिल्ली के डॉक्टरों से बात की. एम्स ने पूरे मामले की जांच करने की बात कही है. 

एम्स अब उस गांव में पानी के सैंपल को लेकर जांच करेगा कि वहां किस तरह की समस्याएं हैं. एनडीटीवी के साथ बात करते हुए डॉक्टर ए शरीफ ने कहा कि इस मामले को हमने देखा है. हम उस गांव के पानी का सैंपल लेंगे और जांच करेंगे इस तरह की बीमारियों के पीछे क्या कारण है और क्यों हो रहा है.

डॉ. जावेद अहसान कादरी ने एनडीटीवी से बात करते हुए कहा कि हम जल्द से जल्द सैंपल लेने का प्रयास करेंगे. सैंपल लेने के लिए एक प्रोसेस होता है. हमें इसके लिए इजाजत लेनी होगी. हम पानी, जमीन और फूड आइटम का सैंपल लेंगे और फिर जांच करेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें-:

Topics mentioned in this article