मौका मिला तो गुजरात के 8 बड़े शहरों में हर 4 किलोमीटर पर एक शानदार सरकारी स्कूल बनाएंगे : मनीष सिसोदिया

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आज गुजरात में यही कहने आया हूं कि अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति को मौका दीजिए. 5 साल के अंदर स्कूल शानदार हो जाएंगे.

Advertisement
Read Time: 10 mins

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया ने आज अहमदाबाद में प्रेस कॉन्फ्रेंस कर कहा कि मैं गुजरात में बहुत जगह गया और हर जगह एक ही बात सुनने को मिली कि दिल्ली में स्कूल ठीक हो गए. अब गुजरात में स्कूल ठीक करने की जरूरत है. गुजरात के स्कूल बुरी हालत में हैं. शहरों और कस्बों में रहने वाले लोग इस बात से दुखी हैं कि प्राइवेट स्कूल अपनी मनमर्जी से फीस बढ़ा देते हैं. मैंने लोगों को बताया कि जैसे दिल्ली में स्कूल ठीक हुए, वैसे ही गुजरात में भी हो सकते हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि मैं आज गुजरात में यही कहने आया हूं कि अरविंद केजरीवाल जी की राजनीति को मौका दीजिए. 5 साल के अंदर स्कूल शानदार हो जाएंगे. प्राइवेट स्कूलों की मनमाने तरीके से फीस नहीं बढ़ने देंगे. सरकारी स्कूल शानदार करेंगे. हम ने गुजरात के एक-एक स्कूल की मैपिंग कराई है. प्लान बनाया है कि कितने समय में कौन सा स्कूल किया जा सकता है?

दिल्ली के उपमुख्यमंत्री ने कहा कि गुजरात में प्राइवेट स्कूलों में 44 लख बच्चे पढ़ रहे हैं और इनके पेरेंट्स परेशान हैं क्योंकि प्राइवेट स्कूल मनमानी तरीके से फीस बढ़ा रहे हैं. 53 लाख बच्चे सरकारी स्कूलों में पढ़ते हैं. सरकारी स्कूलों के हालात बहुत खराब हैं. स्वीकृत पद खाली पड़े हुए हैं.

मनीष सिसोदिया ने कहा कि गुजरात के बड़े शहरों के लिए मैं एक घोषणा कर रहा हूं. गुजरात के अहमदाबाद, वडोदरा सूरत, जामनगर, भावनगर, राजकोट जैसे 8 बड़े शहरों में हर 4 किलोमीटर पर एक ऐसा सरकारी स्कूल बनाया जाएगा, जो शानदार होगा. हमने प्लान बनाया है कि 1 साल के अंदर यह बनाया जाएगा. कहां से इन स्कूलों के लिए पैसा आएगा, हमने यह भी स्टडी कर लिया है.

गुजरात की जनता से कहना चाहता हूं 27 सालों से बीजेपी को देखा. स्कूलों पर इन्होंने कोई काम नहीं किया. एक मौका आम आदमी पार्टी को दीजिए. गांव से लेकर शहर तक के सभी स्कूल शानदार कर दिया जाएगा.

यह भी पढ़ें-

महाराष्ट्र ग्राम पंचायत चुनाव : भाजपा ने 397 सीटों पर जीत का दावा किया, कांग्रेस ने नागपुर पर कब्जा किया

Advertisement

Video : बिलकीस बानो के गुनहगारों की रिहाई को केंद्र ने दी थी मंजूरी: गुजरात सरकार का SC में जवाब | पढ़ें

>

Featured Video Of The Day
Assembly Elections 2024 Exit Poll: Haryana, Jammu-Kashmir का एग्जिट पोल क्या इशारा कर रहा है?