गोविंद मोहन होंगे नए गृहसचिव, लेंगे अजय भल्ला की जगह

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने गोविंद मोहन को देश का नया गृह सचिव नियुक्त किया है. वो अजय भल्ला की जगह लेंगे

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

कैबिनेट की नियुक्ति समिति ने गोविंद मोहन (Govind Mohan) को देश का नया गृह सचिव नियुक्त किया है. वो अजय भल्ला (Ajay Bhalla) की जगह लेंगे.  गोविंद मोहन इससे पहले संस्कृति मंत्रालय के सचिव के तौर पर कार्यरत थे. गोविंद मोहन 'हर घर तिरंगा' अभियान को  कोओ-ऑर्डिनेट कर रहे थे. गौरतलब है कि गृह सचिव अजय कुमार भल्ला का कार्यकाल 22 अगस्त को समाप्त होने वाला है. 

गौरतलब है कि इससे पहले बुधवार को ही केंद्र सरकार ने प्रवर्तन निदेशालय यानी ईडी के नए निदेशक के नाम की घोषणा भी की. सरकार ने बुधवार को आईआरएस अधिकारी राहुल नवीन को ईडी के नए डायरेक्टर का जिम्मा सौंपा है.  वह इस पद पर दो साल तक बने रहेंगे. वह ईडी के नए निदेशक संजय कुमार मिश्रा का स्थान लेंगे. संजय मिश्रा का कार्यकाल बुधवार 14 अगस्त को खत्म हो गया है. 

इस संबंध में केंद्रीय कार्मिक मंत्रालय की तरफ से नोटिफिकेशन भी जारी कर दिया गया है. सरकार की ओर से जारी बयान में लिखा गया है कि मंत्रिमंडल की नियुक्ति समिति ने प्रवर्तन निदेशालय में प्रवर्तन निदेशक के रूप में आईआरएस राहुल नवीन को विशेष निदेशक के रूप में नियुक्त करने की मंजूरी दे दी है,जो पदभार ग्रहण करने की तारीख से दो साल की अवधि के लिए या अगले आदेशों तक, जो भी पहले हो, प्रभावी होगा.

ये भी पढ़ें- : 

आतंकियों से लोहा लेते हुए देश पर कुर्बान हो गए दीपक, हॉकी के बेहतरीन खिलाड़ी थे शहीद कैप्टन

Featured Video Of The Day
Mpox Virus: भारत में Monkeypox का दूसरा मामला | जानिए कितना हो सकता है खतरनाक | WHO | Top News
Topics mentioned in this article