असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में लगाया विवादास्पद नारा, इस तरह से ली सांसद पद की शपथ

अससुद्दीन ओवैसी ने बिस्मिल्लाह पढ़कर सांसदी की शपथ ली.सासंद पद की शपथ लेने के बाद ओवैसी ने 'जय भीम', 'जय मीम' और 'जय तेलंगाना' और आखिर में 'तकबीर अल्ला हू अकबर' का नारा लगाया. इसके अलावा उन्होंने एक विवादास्पद नारा भी लगाया.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहाद-उल मुस्लिमीन  (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने मंगलवार को सांसद के रूप में शपथ ली. 18वीं लोकसभा के लिए वो तेलंगाना की हैदराबाद सीट से सांसद चुने गए हैं.ओवैसी के शपथ से विवाद पैदा हो गया है.उर्दू में शपथ लेने वाले ओवैसी ने शपथ लेने के दौरान फिलस्तीन को लेकर एक विवादास्पद नारा लगाया.इसका सत्ता पक्ष के सांसदों ने विरोध किया.

असदुद्दीन ओवैसी ने क्या-क्या कहा है?

जब असद्दुदीन ओवैसी ने शपथ के दौरान जब फिलस्तीन को लेकर कुछ कहा तो केंद्रीय मंत्री और बीजेपी सांसद शोभा करंदलाजे ने प्रतिरोध किया.इसके बाद पीठासीन अधिकारी राधामोहन सिंह ने ओवैसी के इस बयान को रिकार्ड से निकालने के लिए कहा. 

प्रोटेम स्पीकर ने अससुद्दीन ओवैसी को लोकसभा के सदस्य के रूप में शपथ लेने के लिए बुलाया. इस पर ओवैसी आए और बिस्मिल्लाह पढ़कर सांसदी की शपथ ली.सासंद पद की शपथ लेने के बाद ओवैसी ने 'जय भीम', 'जय मीम' और 'जय तेलंगाना' और आखिर में 'तकबीर अल्ला हू अकबर' का नारा लगाया. इसी दौरान उन्होंने विवादास्पद नारा लगाया.

हैदराबाद से कबसे जीत रहे हैं असदुद्दीन ओवैसी?

असदुद्दीन ओवैसी हैदराबाद लोकसभा सीट से लगातार पांचवीं बार सासंद चुने गए हैं. असदुद्दीन ओवैसी को इस बार कुल छह लाख 61 हजार 981 वोट मिले. उनकी निकटतम प्रतिद्वंदी बीजेपी की माधवी लता को तीन लाख 23 हजार 894 वोट ही मिले. इस तरह उन्होंने बीजेपी उम्मीदवार को तीन लाख 38 हजार 87 वोटों के विशाल अंतर से मात दी है.ओवैसी इस सीट से पहली बार 2004 में चुनाव जीते थे. इसके बाद उन्होंने 2009, 2014 और 2019 में भी जीत की थी. 

ये भी पढ़ें: अरविंद केजरीवाल को जमानत देते समय निचली अदालत ने नहीं किया अपने दिमाग का इस्तेमाल : दिल्‍ली हाई कोर्ट

Featured Video Of The Day
Hezbollah के बाद Iran की बारी, Israel ने की पूरी तैयारी!