कर्नाटक : महिला की हत्या कर भाग रहा था आरोपी, ट्रेन एक्सीडेंट के दौरान ऐसे हुआ खुलासा

शादी का प्रस्ताव ठुकराने की वजह से एक युवती (अंजलि अम्बिगर) की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के बाद से फरार आरोपी 22 वर्षीय गिरीश सावंत को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया.

Advertisement
Read Time: 3 mins
हुबली:

शादी का प्रस्ताव ठुकराने की वजह से एक युवती (अंजलि अम्बिगर) की कथित तौर पर चाकू मारकर हत्या करने के बाद से फरार आरोपी 22 वर्षीय गिरीश सावंत को पुलिस ने शुक्रवार को गिरफ्तार कर लिया. सावंत ने बुधवार को यहां वीरपुर ओनी स्थित अंजिल (20) के घर में उस पर कथित तौर पर कई बार चाकू से वार किया और फरार हो गया.

संयोगवश, वह चलती ट्रेन से गिरने के बाद पूछताछ के दौरान पुलिस के शिकंजे में फंस गया. हुबली धारवाड़ की पुलिस आयुक्त रेणुका सुकुमार ने कहा, 'आरोपी को रेलवे पुलिस की मदद से बृहस्पतिवार रात दावणगेरे से पकड़ा गया. उसे मामले के सिलसिले में गिरफ्तार किया गया है.'

उन्होंने यहां संवाददाताओं से कहा, 'कथित तौर पर ट्रेन से गिरने के बाद उसके सिर और चेहरे पर चोटें आईं. हम जांच कर रहे हैं कि ट्रेन में वास्तव में क्या हुआ था. उसे सुबह करीब 4.30 बजे केआईएमएस अस्पताल में भर्ती कराया गया.'

उन्होंने कहा कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि अंजलि की हत्या करने के बाद गिरीश गिरफ्तारी से बचने के लिए वह ट्रेन और बसों से यात्रा करता हुआ महाराष्ट्र और गोवा में विभिन्न स्थानों पर घूमता रहा.

एक अन्य पुलिस अधिकारी ने कहा कि बृहस्पतिवार को गिरीश का ट्रेन में एक महिला से झगड़ा हुआ था. उसने कथित तौर पर उस पर चाकू से हमला करने की कोशिश की. जब वह मदद के लिए चिल्लाने लगी तो उसके परिवार के सदस्यों और अन्य यात्रियों ने उसका मुकाबला किया.

पिटाई से बचने के लिए वह कथित तौर पर ट्रेन से कूद गया और घायल हो गया. बाद में उसे इलाज के लिए दावणगेरे जिला अस्पताल ले जाया गया.

Advertisement

उसे हिरासत में लेकर पूछताछ की गई तो पता चला कि वह एक युवती (अंजलि अम्बिगर) की हत्या के मामले में आरोपी है, जिसकी चाकू मारकर हत्या कर दी गई थी. इसके बाद उसे हत्या के मामले की जांच कर रही हुबली पुलिस को सौंप दिया गया.

पुलिस ने बताया कि सावंत पहले भी बाइक चोरी के चार मामलों में शामिल पाया गया है और आगे की जांच जारी है.

Advertisement

इससे पहले अंजलि की हत्या के मामले में ड्यूटी में लापरवाही बरतने के आरोप में एक पुलिस इंस्पेक्टर और एक महिला हेड कॉन्स्टेबल को निलंबित कर दिया गया था, क्योंकि उन्होंने कथित तौर पर अपराधी से मौत की धमकी के बारे में उसके परिवार की शिकायत को गंभीरता से नहीं लिया था.

अंजलि के परिवार ने कहा कि उन्होंने पुलिस में शिकायत की थी कि आरोपी ने उसे धमकी दी थी कि उसका भी 23 वर्षीय कॉलेज छात्रा नेहा हेरामथ जैसा ही हश्र होगा. हुबली में 18 अप्रैल को नेहा की उसके कॉलेज परिसर में उसके पूर्व सहपाठी ने चाकू मारकर हत्या कर दी थी.

Advertisement
(हेडलाइन के अलावा, इस खबर को एनडीटीवी टीम ने संपादित नहीं किया है, यह सिंडीकेट फीड से सीधे प्रकाशित की गई है।)
Featured Video Of The Day
Israel के हमले में मारा गया Hezbollah Chief Hassan Nasrallah, हिज्बुल्लाह ने की पुष्टि