निक्की यादव की हत्या की साजिश में कैसे शामिल हुआ पुलिसवाला? शव छिपाने में भी की मदद

पुलिस के मुताबिक निक्की यादव से छुटकारा पाने के लिए उसकी हत्या की साजिश रची गई थी. उन्होंने बताया कि पूछताछ में खुलासा हुआ है कि गहलोत के परिवार को उसकी निक्की यादव के साथ शादी के बारे में जानकारी थी लेकिन वे इसके खिलाफ थे.

Advertisement
Read Time: 24 mins
इस मामले के आरोपियों में से एक साहिल का चचेरा भाई नवीन दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है.
नई दिल्ली:

देशभर में इन दिनों निक्की यादव हत्याकांड काफी सुर्खियां बटोर रहा है. अब रोजाना इस मामले में नए खुलासे हो रहे हैं. जानकारी के मुताबिक निक्की की हत्या के पांच आरोपियों में एक दिल्ली पुलिस का कांस्टेबल भी है. निक्की यादव की कथित तौर पर उसके साथी साहिल गहलोत ने चार्जिंग केबल से हत्या कर दी थी. पुलिस ने कहा कि साहिल के पिता, दो चचेरे भाइयों और दो दोस्तों ने साजिश रचने में उसकी मदद की और फिर शव को फ्रिज में छिपा दिया. इस मामले के आरोपियों में से एक साहिल का चचेरा भाई नवीन दिल्ली पुलिस में कांस्टेबल है.

Advertisement

पुलिस ने कल खुलासा किया था कि निक्की यादव की आरोपी से शादी 2020 से हुई थी. लेकिन साहिल गहलोत के परिवार को रिश्ता मंजूर नहीं था और वो निक्की यादव से छुटकारा पाना चाहते थे ताकि साहिल दूसरी महिला से शादी कर सके. एक पुलिस अधिकारी ने समाचार एजेंसी पीटीआई को बताया, "कई मौकों पर आरोपी लोग साहिल पर निक्की यादव को छोड़ने के लिए दबाव बनाते रहे." साहिल के परिवार ने दिसंबर 2022 में उसकी शादी दूसरी महिला से तय कर दी और निक्की से ये बात छिपाई गई.

साहिल गहलोत ने इस मुद्दे पर तीन घंटे की लड़ाई के बाद निक्की यादव का चार्जिंग केबल से गला घोंट दिया. साहिल ने निक्की यादव से दूसरी महिला से शादी करने की बात छिपाई थी. साहिल ने अन्य आरोपियों के साथ मिलकर निक्की यादव की हत्या की योजना बनाई थी. हत्या के बाद गिरफ्तार पांचों ने साहिल गहलोत के शव को फ्रिज में रखने में मदद की थी. दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने कहा, "उन्होंने शव को फ्रिज के अंदर यह सोचकर छिपाया कि उसमें से कोई दुर्गंध नहीं आएगी. किसी को भी इसकी भनक नहीं लगेगी क्योंकि हर कोई कम से कम 3 दिनों तक शादी में व्यस्त रहेगा और बाद में वे उसके शरीर को बाद में ठिकाने लगा देंगे."

Advertisement

पुलिस ने निक्की यादव का शव वैलेंटाइन डे पर बरामद किया. दिल्ली में एक युवती की उसके लिव-इन पार्टनर द्वारा कथित तौर पर हत्या करने की यह दूसरी घटना है. पुलिस ने कहा है कि पिछले साल श्रद्धा वाकर की उसके लिव-इन पार्टनर आफताब पूनावाला ने हत्या कर दी थी, जिसने उसके शरीर को टुकड़ों में काट दिया और उन्हें शहर भर में फेंकने से पहले एक फ्रिज में रखा था.

Advertisement

ये भी पढ़ें : "...बजट बनाने में व्यस्त हूं" : CBI के सामने पेश होने के लिए मनीष सिसोदिया ने मांगा समय

Advertisement

ये भी पढ़ें : अवैध रूप से भारत में घुसने का प्रयास कर रहे 10 रोहिंग्या सहित 16 लोगों को हिरासत में लिया

Advertisement
Featured Video Of The Day
NEET Paper Leak: Pappu Yadav ने NDTV से कहा- सरकार और विपक्ष चर्चा करके निकालें समाधान