राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' को मिला हॉलीवुड एक्टर जॉन क्यूसैक का समर्थन

हॉलीवुड अभिनेता जॉन क्यूसैक (Hollywood Actor John Cusack) ने अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अपना समर्थन दिया है. इससे पहले वो किसानों और नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में समर्थन जता चुके हैं.

Advertisement
Read Time: 11 mins
वॉशिंगटन:

कांग्रेस की (Bharat Jodo Yatra) इन दिनों काफी चर्चा में है. इस यात्रा की अगुवाई कांग्रेस नेता राहुल गांधी (Rahul Gandhi) कर रहे हैं. हॉलीवुड अभिनेता जॉन क्यूसैक (Hollywood Actor John Cusack) ने अब कांग्रेस सांसद राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा को अपना समर्थन दिया है. इससे पहले वो किसानों और नागरिकता संशोधन अधिनियम के विरोध में अपना समर्थन जता चुके हैं.

जॉन क्यूसैक (John Cusack) ने शनिवार को राहुल गांधी की 'भारत जोड़ो यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) के समर्थन में ट्विटर पर लिखा, "भारतीय सांसद सदस्य राहुल गांधी कश्मीर से केरल तक यात्रा कर रहे हैं" थोड़ी देर बाद जब एक ट्विटर यूजर ने राहुल को उनके समर्थन के लिए धन्यवाद दिया, तो जॉन क्यूसैक ने जवाब दिया, "हां - एकजुटता - हर जगह सभी फासीवादियों के लिए!"

कन्याकुमारी से कश्मीर (Kanyakumari to Kashmir) तक 3,500 किलोमीटर लंबी 'भारत जोड़े यात्रा' (Bharat Jodo Yatra) 150 दिनों में पूरी होगी. जो इस दौरान 12 राज्यों से होकर गुजरेगी. केरल से होकर गुजर रही ये यात्रा 30 सितंबर को कर्नाटक पहुंचेगी. जो उत्तर की ओर बढ़ने से पहले 21 दिनों के लिए कर्नाटक में होगी. ये पदयात्रा प्रतिदिन 25 किमी की दूरी तय करेगी.

कांग्रेस (Congress) की ये यात्रा तब निकल रही है जब नए पार्टी अध्यक्ष का चुनाव भी होना है. कांग्रेस का नए अध्यक्ष का चुनाव 17 अक्टूबर को होगा और चुनाव परिणाम 19 अक्टूबर को घोषित किए जाएंगे. राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने शुक्रवार को आगामी कांग्रेस अध्यक्ष चुनाव के लिए अपनी उम्मीदवारी की पुष्टि करते हुए कहा कि राहुल गांधी ने यह स्पष्ट कर दिया है कि "गांधी परिवार का कोई भी सदस्य" अगला पार्टी प्रमुख नहीं बनेगा.

ये भी पढ़ें : "हम उस पक्ष में है जो..." : रूस और यूक्रेन के बीच जारी युद्ध पर भारत का रुख

पार्टी सांसद शशि थरूर ने भी चुनाव लड़ने के संकेत दिए हैं और सोमवार को सोनिया गांधी से मुलाकात की थी. उन्होंने बुधवार को कांग्रेस केंद्रीय चुनाव प्राधिकरण के प्रमुख मधुसूदन मिस्त्री से मुलाकात की. जॉन क्यूसैक एक प्रसिद्ध अभिनेता हैं जिन्हें 'सेरेन्डिपिटी', 'कॉन एयर', '2012' और 'हाई फिडेलिटी' जैसी फिल्मों में उनके काम के लिए जाना जाता है. वह सोशल मीडिया पर वैश्विक मुद्दों पर काफी मुखर होने के लिए भी जाने जाते हैं.

Advertisement

VIDEO: असम : अलकायदा से जुड़े हैं PFI के तार? राज्‍य सरकार कर रही है जांच

Featured Video Of The Day
Uttar Pradesh: नैनी दून एक्सप्रेस को पलटाने की साजिश! ट्रैक पर रखा था लोहे का खंभा | News@8