हिमाचल मंत्री का दावा, भारतीय सीमा पर दिख रहे हैं चीनी ड्रोन, स्थानीय लोगों ने की है शिकायत

चीन के ड्रोन शिपकीला बॉर्डर और पुह ब्लॉक के ऋषि डोगरी में लोगों ने चीनी ड्रोन देखे जाने की शिकायत की है. मंत्री जगत सिंह ने कहा कि चीन हमारे एयरस्पेस का वॉयलेशन कर रहा है.

विज्ञापन
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में चीनी ड्रोन देखे जाने की बात सामने आई है. हिमाचल प्रदेश के कैबिनेट और राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने यह दावा किया है. उन्होंने कहा है कि चीन के ड्रोन शिपकीला बॉर्डर और पुह ब्लॉक के ऋषि डोगरी में लोगों ने चीनी ड्रोन देखे जाने की शिकायत की है. मंत्री जगत सिंह ने कहा कि चीन हमारे एयरस्पेस का वॉयलेशन कर रहा है. केंद्र सरकार को इस पर तुरंत संज्ञान लेना चाहिए. 

जगत सिंह ने कहा, "किन्नौर जिले का बॉर्डर तिब्बत और चीन के काफी नजदीक है. यहां पूह गांव की सीमा तिब्बत से लगती है और उसके सामने ऋषिडोगरी है, जिसके ऊपर पिछले कुछ दिनों में लगातार ड्रोन देखने को मिला है और चूंकि दूसरी जगह बॉर्डर है तो कहीं ओर से इसके उड़ाने का अंदेशा नहीं है. तो मेरे हिसाब से हमारे एयर स्पेस का वॉयलेशन चीन की ओर से हो रहा है. जबकि पूह में पूरा ब्रिगेड हेडक्वाटर है. वहां पर सेंट्रल एजेंसी भी हैं जैसे कि रॉ आदि. सभी के होते हुए भी सरकार इस पर खामोश बैठी है और कोई कार्रवाई नहीं कर रही है, जो चिंता का विषय है."

उन्होंने कहा, "पूह में सभी केंद्रीय एजेंसी हैं और एक-एक पल की जानकारी केंद्र के पास जाती है ऐसे में उनका चुप्पी साधे रखना चिंता का विषय है."

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Election Result: हरियाणा में जीत से Maharashtra में BJP को कैसे मिला बूस्ट?