Advertisement

दहेज में BMW कार, 15 एकड़ जमीन मांगी... शादी हुई रद्द, केरल की डॉक्टर ने की आत्महत्या

लड़की के परिवार ने आरोप लगाया है कि लड़के के परिवार ने दहेज में 150 ग्राम सोना, 15 एकड़ जमीन और एक बीएमडब्ल्यू कार की मांग की थी, लेकिन वे मांग पूरी नहीं कर पाए...

Advertisement
Read Time: 24 mins
स्वास्थ्य मंत्री ने दिये जांच के आदेश
तिरुवनंतपुरम:

केरल के तिरुवनंतपुरम में एक 26 वर्षीय डॉक्टर ने कथित तौर पर आत्महत्या कर ली... यह लड़की दहेज की भेंट चढ़ गई. प्रेमी ने उससे शादी करने से इनकार कर दिया था, क्योंकि उसका परिवार दहेज की मांग पूरी नहीं कर सका. राज्य की स्वास्थ्य मंत्री वीना जॉर्ज ने डॉ. शहाना की मौत की जांच के आदेश दिए हैं, जो तिरुवनंतपुरम के सरकारी मेडिकल कॉलेज के सर्जरी विभाग से पोस्‍ट ग्रेजुएशन कर रही थीं.

Advertisement

रिलेशनशिप में थी...दोनों ने शादी करने का फैसला किया
पुलिस ने प्रेमी के खिलाफ आत्महत्या के लिए उकसाने और दहेज रोकथाम कानून के तहत मामला दर्ज किया है. उन्होंने महिला के परिजनों के बयान दर्ज कर लिए हैं. स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, डॉ. शहाना अपनी मां और दो भाई-बहनों के साथ रहती थीं. उनके पिता, जो खाड़ी देश में काम करते थे, उनकी दो साल पहले मृत्यु हो गई. वह डॉ. ईए रूवैस के साथ रिलेशनशिप में थीं और दोनों ने शादी करने का फैसला किया. 

150 ग्राम सोना, 15 एकड़ जमीन और BMW कार की मांग
डॉ. शहाना के परिवार ने आरोप लगाया है कि डॉ. रुवैस के परिवार ने दहेज में 150 ग्राम सोना, 15 एकड़ जमीन और एक बीएमडब्ल्यू कार की मांग की थी. स्‍थानीय अखबार मातृभूमि की रिपोर्ट के अनुसार, जब डॉ. शहाना के परिवार ने कहा कि वे मांग पूरी नहीं कर सकते, तो उसके प्रेमी के परिवार ने शादी रद्द कर दी. स्थानीय निवासियों का आरोप है कि इससे युवा डॉक्टर बहुत परेशान हो गई और उसने आत्महत्या कर ली. पता चला है कि उसके अपार्टमेंट से मिले एक सुसाइड नोट में लिखा था- "हर कोई केवल पैसा चाहता है."

Advertisement

स्वास्थ्य मंत्री ने दिये जांच के आदेश
इस मामले को लेकर स्वास्थ्य मंत्री ने कहा कि राज्य महिला एवं बाल विकास विभाग को दहेज की मांग के आरोपों पर एक रिपोर्ट सौंपने के लिए कहा गया है. राज्य अल्पसंख्यक आयोग भी इस मामले को देख रहा है. पैनल के अध्यक्ष एए रशीद ने जिला कलेक्टर, शहर पुलिस आयुक्त और चिकित्सा शिक्षा निदेशक को 14 दिसंबर को आयोग के सामने पेश होने और एक रिपोर्ट सौंपने को कहा है.

Advertisement

राज्य महिला आयोग की अध्यक्ष पी सतीदेवी ने डॉ. शहाना के घर जाकर परिवार से मुलाकात की. सतीदेवी ने कहा कि अगर दहेज की मांग के कारण उत्पन्न मानसिक पीड़ा ने युवा डॉक्टर को आत्महत्या के लिए प्रेरित किया है, तो कड़े कदम उठाए जाने चाहिए.

Advertisement

ये भी पढ़ें :- "गालियां दीं, कार का शीशा तोड़ा" : बेंगलुरु में बाइक सवार का हंगामा, पीड़ित ने VIDEO शेयर कर बताई पूरी घटना

Advertisement

हेल्पलाइन
वंद्रेवाला फाउंडेशन फॉर मेंटल हेल्‍थ 9999666555 या help@vandrevalafoundation.com
TISS iCall 022-25521111 (सोमवार से शनिवार तक उपलब्‍ध - सुबह 8:00 बजे से रात 10:00 बजे तक)
(अगर आपको सहारे की ज़रूरत है या आप किसी ऐसे शख्‍स को जानते हैं, जिसे मदद की दरकार है, तो कृपया अपने नज़दीकी मानसिक स्‍वास्‍थ्‍य विशेषज्ञ के पास जाएं)

Featured Video Of The Day
NCP Sharad Pawar के नेता Rohit Pawar का महायुति को लेकर बड़ा दावा

NDTV.in पर ताज़ातरीन ख़बरों को ट्रैक करें, व देश के कोने-कोने से और दुनियाभर से न्यूज़ अपडेट पाएं

फॉलो करे: