दिल्ली-NCR के कई इलाकों में फिर आफत की बारिश, सड़कों पर जलजमाव की वजह से लगा लंबा जाम

मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है. शहर के कई हिस्सों में हुई बारिश के कारण लोगों को खासा परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली-एनसीआर के कई हिस्सों में आज जमकर बारिश हुई, जिससे की कई जगहों पर जलभराव हो गया. जलभराव के कारण यातायात पर असर पड़ा है. कई जगहों पर गाड़ियों की रफ्तार थम गई. मौसम विभाग ने दिल्ली-एनसीआर के लिए येलो अलर्ट जारी किया है और आज शहर में सामान्यतः बादल छाए रहने तथा मध्यम बारिश होने का अनुमान जताया है. दिल्ली-एनसीआर में कल भी तेज बारिश हुई थी और कई सड़कों पर लंबा जाम लग गया था.

मौसम विभाग देश में मौसम संबंधी अलर्ट जारी करने के लिए चार रंगों का उपयोग करता है. ये रंग और इनके संदेश.... ग्रीन (किसी कार्रवाई की जरूरत नहीं), येलो (नजर रखें और निगरानी करते रहें), ऑरेंज (तैयार रहें) और रेड (कार्रवाई/सहायता की जरूरत) हैं.

हिमाचल के भारी बारिश का अलर्ट

भारत मौसम विज्ञान विभाग के स्थानीय कार्यालय ने शनिवार तक शिमला, सोलन, सिरमौर, मंडी और बिलासपुर जिलों के कुछ हिस्सों में अचानक हल्की बाढ़ के जोखिम की चेतावनी जारी की है. आदिवासी जिलों किन्नौर और लाहौल-स्पीति को छोड़कर राज्य के 12 में से 10 जिलों में भारी बारिश का ‘येलो अलर्ट' जारी किया है.

Featured Video Of The Day
One Nation One Election: एक देश एक चुनाव संवैधानिक तौर पर कितना कठिन? | Hot Topic