दिल्ली-NCR में किस इलाके में कितनी बारिश? मौसम विभाग ने जारी किया रेड अलर्ट

संसद भवन परिसर का भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें सड़क पर जलजमाव देखा जा सकता है.

Advertisement
Read Time: 2 mins
नई दिल्ली:

दिल्ली एनसीआर (Delhi NCR) के कई हिस्सों में बुधवार की शाम जमकर बारिश हुई. बारिश के कारण तापमान में गिरावट के कारण लोगों को गर्मी से राहत मिली. नोएडा और दिल्ली के कई हिस्सों में सड़कों पर जलजमाव के हालत भी देखने को मिले. संसद भवन परिसर का भी एक वीडियो सामने आया है जिसमें सड़क पर जलजमाव देखा जा सकता है. यही हालत नोएडा और ग्रेटर नोएडा के भी कई हिस्सों में देखने को मिले हैं. मौसम विभाग ने अगले 2 घंटे में और अधिक बारिश का अर्लट जारी किया है. 

जानकारी के अनुसार सबसे अधिक बारिश मयूर विहार इलाके में हुई है. मयूर विहार में 119 मिमी बारिश हुई. मौसम विभाग ने बताया कि शाम 5.30 बजे से रात 8.30 बजे तक हुई दिल्ली के सफदरगंज केंद्र पर 79.3 मिमी और पालम केंद्र पर 43.7 मिमी बारिश दर्ज की गई.  मौसम विभाग के ऑटोमेटिक मौसम केंद्र नेटवर्क से प्राप्त जानकारी के अनुसार शाम 6.30 बजे से 9.30 बजे तक मयूर विहार केंद्र पर 122 मिमी और लोदी रोड केंद्र पर 85 मिमी बारिश हुई. 

दिल्ली के कई हिस्सों में भारी बारिश के कारण जल जमाव से लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है. 

मौसम विभाग ने जारी किया अर्लट
मौसम विभाग ने दिल्ली एनसीआर में अगले 2 घंटे में और अधिक बारिश की आशंका जतायी है. गौरतलब है कि पिछले कुछ दिनों से दिल्ली में लोग गर्मी से परेशान थे. लोगों को काफी दिनों से झमाझम बारिश का इंतजार था. 

Advertisement

दिल्ली के कई हिस्सों में जलजमाव
दिल्ली में बारिश के बाद का कहर कम नहीं हो रहा है. कुछ देर की बारिश में ही कई हिस्सों में जलजमाव हो जाते हैं. दिल्ली के करोल बाग मेट्रो स्टेशन के नीचे का एक वीडियो सामने आया है जिसमें देखा जा सकता है कि जलजमाव से लोग परेशान हैं. 

Advertisement

ये भी पढ़ें:-

लखनऊ : बारिश से विधानसभा और नगर निगम में भरा पानी, जलमग्न सड़कों पर फंसी गाड़ियां

Featured Video Of The Day
Lebanon Pager Blast: पहले पेजर फिर वॉकी टॉकी, क्या हमलों के पीछे Israel की खुफिया Agency Mossad?
Topics mentioned in this article