हाथरस भगदड़ : कोर्ट ने मुख्य आरोपी मधुकर सहित दो अन्‍य को 14 दिनों की न्‍यायिक हिरासत में भेजा

हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस का शिकंजा आरोपियों पर लगातार कस रहा है. यूपी पुलिस के शीर्ष सूत्रों के मुताबिक, पुलिस जरूरत पड़ने पर बाबा सूरजपाल को भी समन भेजेगी.

Advertisement
Read Time: 3 mins
नई दिल्‍ली:

उत्तर प्रदेश के हाथरस भगदड़ (Hathras Stampede) मामले में 121 लोगों की मौत के बाद अब आरोपियों पर पुलिस का शिकंजा कसता जा रहा है. इस मामले में गिरफ्तारी के बाद कोर्ट ने आरोपी देवप्रकाश मधुकर (Devprakash Madhukar ) और 2 अन्य आरोपियों को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है. वहीं पुलिस सोमवार को देवप्रकाश मधुकर की पुलिस रिमांड के लिए अर्जी लगाएगी. हाथरस भगदड़ मामले में पुलिस ने अब तक 9 आरोपियों को गिरफ्तार किया है. इनमें आरोपी देवप्रकाश मधुकर भी शामिल है, जिस पर एक लाख रुपये का इनाम घोषित किया गया था. 

उत्तर प्रदेश पुलिस के शीर्ष सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, पुलिस जरूरत पड़ने पर बाबा सूरजपाल को भी समन भेजेगी. पुलिस समन के जरिए बाबा सूरजपाल को जांच में शामिल होने के लिए बोल सकती है. 

मुख्‍य आयोजक था देवप्रकाश मधुकर 

देवप्रकाश मधुकर को पुलिस ने दिल्‍ली के नजफगढ़ से गिरफ्तार किया गया है. मधुकर पर एक लाख रुपये का इनाम रखा गया था. सूत्रों के मुताबिक, मधुकर सत्‍संग का मुख्‍य आयोजक था. साथ ही वह आयोजन के लिए फंड भी जुटाता था. साथ ही उसके ऊपर क्राउड मैनेजमेंट का भी जिम्‍मा था. वहीं पुलिस ने रामप्रकाश और संजू यादव को भी गिरफ्तार किया है. 

Advertisement

पुलिस को अंदर नहीं घुसने नहीं देते थे आरोपी 

पुलिस के मुताबिक, ये आरोपी पुलिस को अंदर जाने से रोकते थे और किसी को वीडियो नहीं बनाने देते थे. साथ ही आरोप है कि इन लोगों के द्वारा ही जानबूझकर बाबा की गाड़ी भीड़ से निकाली गई. पुलिस इसमें साजिश की भी जांच कर रही है. 

Advertisement

राजनीतिक दल के संपर्क में था मधुकर : पुलिस सूत्र 

पुलिस सूत्रों के मुताबिक, मधुकर संगठन के लिए पैसे एकत्रित करता था और एक राजनीतिक दल के भी संपर्क में था. उन्‍होंने बताया कि राजनीतिक दल के खिलाफ जांच के बाद कड़ी कार्रवाई की जाएगी. साथ ही ट्रस्ट की फंडिंग और बैंक खातों की भी जांच होगी. इस मामले में पुलिस का कहना है कि अन्‍य एजेंसियों का भी सहयोग लेंगे. 

Advertisement

ये भी पढ़ें :

* हाथरस हादसे से जुड़े 'भोले बाबा' पर मायावती का ये बयान चौंकाता है...!
* हाथरस पहुंची न्यायिक आयोग की टीम, 132 लोगों के बयान दर्ज, जांच की हर एक बारीकी पर पैनी नजर
* 30 सेकंड तक नहीं खोलीं आंखें और फिर... 121 मौतों के 5 दिन बाद 'प्रकट' हुए भोले बाबा का अजब नाटक

Advertisement
Featured Video Of The Day
Haryana Assembly Elections: चुनाव में जाटव समाज की रहेगी भूमिका, देखें Palwal से NDTV Ground Report